Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लापरवाही की हद: पोस्‍टमार्टम के लिए रखे शव की नाक को चूहों ने कुतरा, सफाई में अस्‍पताल प्रबंधन ने कही ये बात

सुनरी मुसहरिन नामक एक महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। वह उस वक्‍त अपनी दो वर्ष की बेटी के साथ मेराल बस स्टैंड में बैठी थी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए सदर अस्‍पताल भेज दिया। यहां एक कोने में शव पूरी रात स्‍ट्रेचर पर पड़ा रहा। सुबह घरवालों ने देखा चूहों ने नाक को कुतर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 26 Sep 2023 08:23 AM (IST)
Hero Image
सुनरी मुसहरिन का शव, जिसमें नाक को चूहों ने कुतर लिया है।

जासं, गढ़वा। झारखंड के गढ़वा के सदर अस्पताल में एक गर्भवती महिला के शव को चूहों ने कुतर दिया है। मेराल थाना के बाना गांव की रहने वाली सुनरी मुसहरिन के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया था। पूरी रात शव अस्पताल के एक कोने में स्ट्रेचर पर लावारिस पड़ा रहा।

हार्ट अटैक से हुई महिला की मौत

सोमवार की सुबह जब उसके स्वजन अस्पताल पहुंचे, तो देखा कि चूहों ने सुनरी की नाक के एक बड़े हिस्से को अपना आहार बना लिया था। घटना पर लोगों ने अस्पताल प्रबंधन तथा पुलिस की लापरवाही पर दुख जताया है।

रविवार की शाम सुनरी मुसहरिन अपनी दो वर्ष की बेटी के साथ मेराल बस स्टैंड में बैठी थी। इसी बीच हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। मेराल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहचान में जुट गई।

अस्‍पताल के कोने में पड़े शव को चूहों ने कुतरा

मेराल थाना के बाना गांव निवासी मनोज मुसहर ने मृतका की पहचान पत्नी सुनरी मुसहरिन के रूप में की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, जहां उसका शव रात भर कोने में पड़ा रहा। इस दौरान चूहों ने शव को कुतर दिया। घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन एवं पुलिस जवाबदेही से बच रही है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: किसके सिर सजेगा ताज, किस पर गिरेगी गाज; सिंहभूम चैंबर चुनाव में आज होगा दावेदारों के भाग्य का फैसला

आखिर किसकी है लापरवाही ? 

मेराल थाना प्रभार नीतीश कुमार ने बताया कि शव को चौकीदार के साथ सदर अस्पताल भेजा गया था। चौकीदार ने हाॅस्पिटल कर्मी राजकुमार को शव का जिम्मा सौंप दिया था। इस दौरान सुनरी के पति भी वहां मौजूद था। इसमें पुलिस की लापरवाही नहीं है।

जबकि गढ़वा सिविल सर्जन डा. अवधेश सिंह ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। स्वास्थ्यकर्मी राजकुमार का कहना है कि वह अपनी ड्यूटी पूरी कर घर चला गया था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: जमशेदपुर में फर्जी IT अधिकारी बनकर घर में घुसे बदमाश, उड़ा ले गए लाखों के गहने-8000 रुपये कैश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर