Move to Jagran APP

Jharkhand Accident News: गढ़वा में सड़क हादसा! तेज रफ्तार पिकअप ने ऑटो को मारी टक्कर, 2 बच्चों की मौत; कई घायल

मंगलवार की दोपहर को गढ़वा थाना क्षेत्र अंतर्गत करमडीह गांव में हाइवे पर एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गई। इस हादसे में स्कूली बच्चों से भरे ऑटो को एक पिकअप ने जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में ऑटो पर सवार दो बच्चों की मौके ही दर्दनाक मौत हो गई और आधा दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
गढ़वा में सड़क हादसा! तेज रफ्तार पिकअप ने ऑटो को मारी टक्कर, 2 बच्चों की मौत; 5 घायल

संवाद सहयोगी, गढ़वा। राष्ट्रीय राजमार्ग 75 बाइपास सड़क पर गढ़वा थाना क्षेत्र के करमडीह फोरलेन क्रांसिंग के समीप पिकअप व ऑटो की टक्कर में ऑटो में सवार दो स्कूली छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि ऑटो चालक समेत पांच लोग घायल हो गए।

इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पिकअप को आग के हवाले कर दिया। जबकि मामले को शांत कराने पहुंची पुलिस के साथ भी ग्रामीणों की झड़प हुई। ग्रामीण पुलिस को लक्ष्य कर पत्थरबाजी करने लगे।

पुलिस ने किया लाठी चार्ज

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इससे कई ग्रामीणों को भी चोटें लगी है। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के क्रम में छह-सात ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया। जबकि पुलिस हिरासत में लिए गए दो ग्रामीणों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती भी कराया है।

उक्त घटना में आधा दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों को भी चोट लगी है। जानकारी के अनुसार मृतक एवं घायल गढ़वा के सहिजना स्थित आरएन टैगोर स्कूल के छात्र एवं एक ऑटो चालक है।

ऐसे हुआ हादसा

ऑटो चालक स्कूल में छुट्टी होने के बाद ऑटो में सवार करीब 10-12 छात्रों को लेकर उन्हें घर पहुंचाने जा रहा था। इस दौरान करमडीह गांव के समीप हाइवे क्रासिंग के पास यह घटना घटित हो गई।

मृतकों में गढ़वा थाना क्षेत्र के जाटा गांव निवासी दिनेश भुइयां के पुत्र पांच वर्षीय सत्यम कुमार व हरिप्रसाद राम के पुत्र 13 वर्षीय देवानंद कुमार शामिल हैं।

ये बच्चे हुए घायल

जबकि इस घटना में जाटा गांव निवासी संजीव साहू के पुत्र आठ वर्षीय रंजन कुमार, इसी गांव के कालीचरण मेहता के पुत्र नौ वर्षीय दीपांकर मेहता, रामाश्रय राम के पुत्र आठ वर्षीय दिव्य भारती व छह वर्षीय अंकुश भारती व ऑटो चालक महावीर राम के पुत्र उदय राम घायल हुए हैं।

इस घटना में घायल लोगों के इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने गंभीर रूप से घायल ऑटो चालक उदय राम एवं छात्र दीपांकर मेहता को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया।

आक्रोशित लोगों ने की नारेबाजी और पुलिस वाहनों को किया क्षतिग्रस्त

इधर, घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दुर्घटनाग्रस्त पिकअप को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने आग लगे हुए पिकअप को बुझाने के लिए दकमकल गाड़ी को बुलाया। लेकिन आक्रोशित लोगों ने आग बुझाने नहीं दिया।

पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित लोग चार पुलिस वाहनों को चिन्हित कर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद जब मामले की जानकारी लेने पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार पांडेय भी घटनास्थल पर पहुंचे।

तब आक्रोशित ग्रामीणों ने उन पर भी हमला करने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों पर लाठी चार्ज शुरू किया। तब ग्रामीण और उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव करने लगे। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दाग कर भीड़ पर काबू किया।

क्या बोले एसपी?

गढ़वा के एसपी दीपक कुमार पांडेय ने कहा कि घटना के बाद वहां पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव किया। जिसमें आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को चोट लगी है।

जबकि पुलिस वाहन समेत पांच गाड़ियों को भी उग्र भीड़ ने क्षतिग्रस्त किया है। गढ़वा बीडीओ के बयान पर मामला दर्ज कर अग्रेत्तर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

Flood In Sahebganj : साहिबगंज में उफान पर गंगा, तीन साल का टूटा रिकॉर्ड; दहशत में आसपास के लोग

Jharkhand Accident News: सड़क हादसे में एक की मौत, 6 घायल; गुस्साई भीड़ ने बस को किया आग के हवाले

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।