Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेजाब से जलाया गया शरीर, काटी जीभ…तोड़ दिए सारे दांत...आंखें भी निकाली; 2 दिन से लापता बच्‍चे का शव बरामद

दो दिन से लापता संतन का शव आखिरकार बरामद कर लिया गया लेकिन उसकी हालत देख सबकी चीखें निकल गईं। उसके शरीर को तेजाब से जलाया गया जीभ काट ली गई दांत तोड़ लिए गए और आंखें निकाल की गईं। उसका शव उसके ही परिजन के घर के बाहर खोदे गए गड्ढे से बरामद किया गया। वह दो दिन पहले मिठाई लाने के लिए घर से निकला था।

By Deepak sinhaEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 14 Jul 2023 10:27 AM (IST)
Hero Image
संतन की फाइल फोटो और उसके रोते-बिलखते परिजन।

संवाद सूत्र, डंडई (गढ़वा)। डंडई थाना क्षेत्र के बौलिया गांव निवासी अवधेष साह का सात साल का बेटा संतन कुमार दो दिनों से लापता था। गुरुवार को उसके सगे भाई ने घर के पीछे शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे से उसका शव बरामद किया गया।

तेजाब से जलाया गया शरीर, काटी गई जीभ, तोड़ दिए गए दांत

शव को देखने से ऐसा लगता है कि मानो बच्चे के शरीर को तेजाब से जलाने का प्रयास किया गया है। इसके बाद उसकी जीभ काटी गई और दांतों को तोड़कर आंखें निकाल ली गई हैं। लोगों का कहना है कि सबूत छिपाने के लिए अवधेष साह के सगे भाई सुरेंद्र साह के घर के पीछे शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में बच्‍चे के शव को डाल दिया गया है।

संतन के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

संतन के शव के मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। स्वजनों ने बताया कि शव पर सबसे पहले स्‍कूली बच्‍चों की नजर पड़ी। इसके बाद गड्ढे में शव होने की सूचना गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोग घटना स्थल पहुंच गए। इसके बाद घटना की जानकारी डंडई थाना पुलिस को दी गई।

बच्‍चे की आंखें भी निकाल ली गई हैं

जानकारी के बाद डंडई थाना पुलिस घटनास्थल पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया। अवधेष साह ने बताया कि मेरे बेटे की अज्ञात लोगों ने बेरहमी से हत्‍या की है और उसके शव को गड्ढे में डाला दिया है। पहले तेजाब डालकर उसे मारने की कोशिश की गई।

फिर बच्चे का जीभ काटा गया व आंखें निकाल ली गईं। उसके सारे दांत भी तोड़ दिए गए। इस तरह से बच्चे की बेरहमी से हत्या की गई है और साक्ष्य छुपाने के लिए मेरे ही सगे भाई सुरेंद्र साह के घर के पीछे शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में शव को डाल दिया गया है।

दो दिन पहले मिठाई लाने के लिए घर से निकला था मासूम

उन्होंने बताया कि संतन दो दिन पहले घर से पैसे लेकर पास के ही दुकान में मिठाई लेने के लिए घर से निकला था। इसके बाद से वह लापता हो गया। हम लोग उसे गांव में और रिश्तेदारों के घर हर जगह ढूंढा, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। आज मेरे भाई के घर के पीछे से स्कूल जा रहे बच्चों की नजर उस गड्ढे के पानी में तैरता शव पर पड़ी। इसके बाद सबको पता लगा। 

शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेजा गया है। मृतक के परिजन से आवेदन मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। -नवीन शर्मा, प्रभारी थाना प्रभारी डंडई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें