Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हजारीबाग सदर SDO के गिरीडीह वाले आवास पर ACB का छापा, दफ्तर और सरकारी बंगले को भी खंगाल रही टीम

हजारीबाग सदर एसडीओ शैलेश कुमार के गिरीडीह वाले आवास में छापामारी हुई है। एसीबी की टीम ने बुधवार की सुबह अधिकारी के आवास पर छापा मारा है। इतना ही नहीं हजारीबाग में भी उनके दफ्तर और सरकारी आवास को खंगाले जाने की बात सामने आ रही है। बता दें कि बड़गाई जमीन घोटाले को लेकर यह छापामारी चल रही है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। हजारीबाग सदर एसडीओ शैलेश कुमार के गिरिडीह में शास्त्री नगर स्थित आवास पर आज सुबह से एसीबी की टीम छापामारी कर रही है। हजारीबाग समाहरणालय स्थित उनके दफ्तर और सरकारी आवास में भी छापे की सूचना है।

इसी क्रम में रांची एसीबी की टीम गिरिडीह भी पहुंची है। बताया जाता है कि आज तड़के ही एसडीओ शैलेश कुमार के विभिन्न ठिकानों पर टीम ने दबिश दी।

जानकारी के अनुसार, रांची के बड़गाई जमीन घोटाले को लेकर छापेमारी की जा रही है। मामले में पहले ईडी ने कार्रवाई की थी। बाद में इसे एसीबी को सौंप दिया गया था। एसीबी इस मामले को लेकर पिछले कई दिनों से गहन जांच कर रही है। इसी क्रम में शैलेश कुमार के दफ्तर और आवास में छापामारी की गई है।

शैलेश कुमार के पिता हैं सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी

शैलेश कुमार के पिता उदय शंकर प्रसाद 4 साल पहले सेवानिवृत हुए हैं। वह गिरिडीह सदर अंचल कार्यालय में अंचल निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे। गिरिडीह में एसीबी की टीम उदय शंकर प्रसाद के घर के अलावा उनके दूसरे पुत्र रिंकू सिन्हा की दुकान में भी जांच कर रही है।

रिंकू सिन्हा की मार्बल की दुकान है। इसके अलावा उदय शंकर प्रसाद के दो अन्य पुत्र भी सरकारी सेवा में हैं। फिलहाल एसीबी की टीम कागजों की पड़ताल में जुटी है।

यह भी पढ़ें-

नोवामुंडी में CO के दफ्तर और आवास पर ताबड़तोड़ छापामारी, फाइल खंगालने में जुटी ACB की टीम

धनबाद को मिली एक और सुपरफास्ट ट्रेन, डायरेक्ट कश्मीर होगी रवाना; पढ़िए रूट और टाइम-टेबल