Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ताराटांड़ में करंट से हाथी की मौत, हाई वोल्‍टेज तार के संपर्क में आकर मौके पर तोड़ा दम

गिरिडीह के ताराटांड़ थाना क्षेत्र के निमाटांड़ गांव के पास बुधवार आधी रात को करंट की चपेट में आने से एक हाथी की दर्दनाक मौत हो गई है। गौरतलब है कि यहां गांव के पास हाथियों का झुंड डेरा डाले हुए हैं। ग्रामीण इलाके से हाथियों को सुरक्षित बाहर निकलने के लिए वन कर्मी व ग्रामीण इन्‍हें खदेड़ रहे थे कि तभी हाई वोल्‍टेज तार के संपर्क में आ गया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 23 Nov 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर पड़ा हाथी व ग्रामीणों की भीड़।

जासं, गिरिडीह। गिरिडीह के ताराटांड़ थाना क्षेत्र के निमाटांड़ गांव के पास बुधवार आधी रात को एक हाथी की मौत करंट से हो गई। ग्रामीण इलाके से सुरक्षित बाहर निकालने के वन कर्मी व ग्रामीण हाथियों को खदेड़ रहे थे।इसी क्रम में एक हाथी करंट प्रवाहित झूले तार की चपेट में आ गया। घटनास्थल पर ही हाथी का दम टूट गया। सुबह तक शव वहीं पड़ा था। ग्रामीणों की भीड़ लगी है। डीएफओ प्रवेश अग्रवाल पहुंच गए हैं।

इलाके में डेरा डाले हुए हैं हाथियों का झुंड 

दरअसल, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के झलकडीहा गांव के समीप जंगल से ग्रामीणों व वन विभाग के कर्मी हाथियों के झुंड को खदेड़ते खदेड़ते उसरी नदी पार कर के ताराटांड़ थाना क्षेत्र के मरखोगुंडी गांव पहुंचे। मेरखोगुंडी गांव के ग्रामीणों ने हाथियों के झुंड को खदेड़ा।

निमाटांड़ गांव से गुजरने के दौरान एक हाथी बिजली तार के संपर्क में आ गया। लोगों का ध्यान उस हाथी पर नहीं गया। अन्य हाथियों के झुंड को खदेड़ कर पुनः मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के उसरी नदी तट व टुंडी थाना क्षेत्र की सीमा उसरी फाल के क्षेत्र में पहुंचा दिया गया। हाथियों का झुंड वहीं डेरा डाले है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

हाथियों के तांडव से दहशत में ग्रामीण

तीन दिनों से लगातार हाथियों का झुंड ताराटांड़ थाना क्षेत्र व अहिल्यापुर थाना क्षेत्र की सीमा के गांवों में विचरण कर रहा है। ग्रामीण दहशत में हैं।

रेंजर सुरेश ने कहा कि एक हाथी की मौत करंट से हुई है। इधर,दो दिन पहले अहिल्यापुर थाना क्षेत्र निवासी दादा व पोती को कुचल कर हाथियों ने मार दिया था। खेत में लगे धान को भी बर्बाद किया था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: जामताड़ा में हाथियों के झुंड ने दादा और पोती को कुचला, पहले दौड़ाया, भागने के दौरान गिर पड़े तो...

यह भी पढ़ें: अस्पताल जाने के रास्ते पर सजा मीना बाजार, इमरजेंसी वाले मरीजों पर आई आफत; हर दिन लग रहा है भारी जाम

यह भी पढ़ें: कड़ाके की ठंड में डगमगा रहे ट्रेनों के पहिए, राजधानी-दूरंतो का भी हाल बेहाल; लेटलतीफी में सभी तोड़ रहे एक-दूसरे का रिकॉर्ड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें