Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: बुलेट की तेज आवाज पड़ेगी भारी, मॉडिफाई साइलेंसर पर पुलिस रखेगी पैनी नजर; ऑन द स्पॉट होगा एक्शन

Jharkhand News बुलेट की तेज आवाज पर पुलिस की पैनी नजर होगी। ऐसे में शोर मचाने वाले बुलेट पकड़े जाते हैं तो उस पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा। इसे लेकर एसपी की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल तेज आवाज निकलने वाले बुलेट चालकों द्वारा ध्वनि प्रदूषण फैलाने के साथ-साथ आम राहगीरों को परेशानी में डाला जाता है।

By Prabhat Kumar Sinha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 26 Dec 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
बुलेट की तेज आवाज पड़ेगी भारी, मॉडिफाई साइलेंसर पर पुलिस रखेगी पैनी नजर; ऑन द स्पॉट होगा एक्शन

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। गिरिडीह में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में शोर मचाने वाले बुलेट पर सीधे तौर पर कार्रवाई की जाने की दिशा कदम उठाया जा रहा है। हालांकि, इसके पहले बुलेट की ऑरिजनल साइलेंसर को खुलवा कर तेज आवाज निकालने वाली साइलेंसर लगाने वाले बुलेट चालकों को हिदायत गई है कि वे अपने बुलेट की आवाज को नार्मल करा लें अन्यथा बुलेट राजा बनना महंगा पड़ेगा।

बुलेट की तेज आवाज पर लगाम लगाने व कार्रवाई को लेकर पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने जिले के यातायात थाना समेत सभी थानों व ओपी प्रभारियों को इस मामले में तुरंत एक्शन लेने का निर्देश दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने जारी किया खास दिशा-निर्देश

उन्होंने कहा कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में इनफिल्ड व अन्य कंपनियों के बुलेट मोटरसाइकिल में कंपनी की ओर से लगाए गए मानक ध्वनि सीमा के साइलेंसर को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बुलेट के साइलेंसर के साथ छेड़छाड़ व माडिफाई करते हुए उसकी ध्वनि को तेज व कर्कश करते हुए तेज गति से सड़क पर चलाया जा रहा है।

इससे बुलेट चालकों द्वारा ध्वनि प्रदूषण फैलाने के साथ-साथ आम राहगीरों को परेशानी में डाला जा रहा है। इस प्रकार की कर्कश आवाज से दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है। फिलहाल, नए साल के मौके पर इस प्रकार के लोगों द्वारा बुलेट की कर्कश आवाज के साथ पर्यटन स्थलों पर पहुंचने की भी संभावना बढ़ गई है।

पुलिस को तुरंत एक्शन लेने का आदेश  

ऐसे में जिस क्षेत्र की सड़क पर ऐसे कर्कश ध्वनि वाले साइलेंसर से निकलने वाली आवाज के बुलेट व बाइक चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और ध्वनि प्रदूषण व मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए। एसपी ने पत्र की प्रतिलिपि उपायुक्त को देते हुए अपने स्तर से कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें: देवघर पहुंचे मोहन भागवत साढे पांच घंटा रूकेंगे, सत्संग आश्रम में ढाई घंटे का प्रवास ; रात में ट्रेन से रांची के लिए होंगे रवाना

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन ने चतरा को 470 करोड़ की दी सौगात, CM ने विपक्ष को खूब सुनाया; बोले- प्रदेश में बिचौलियावाद पर लगाम लगा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें