Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंपई सरकार की वजह से अब बराकर नदी पर बनेगा पुल, बिरनी में सड़क को लेकर भी ले लिया बड़ा फैसला

बिरनी के बिराजपुर-पलौंजिया से लेकर सरिया के खेसखरी तक यानी करीब 23 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण को लेकर चंपई सोरेन की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। साथ ही बराकर नदी पर पुल बनाने की भी बात कह दी है। इससे ग्रामीण बेहद खुश है क्‍योंकि यह उनकी लंबे समय से मांग थी। ग्रामीणों ने नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन समेत बगोदर विधायक विनोद सिंह को बधाई दी है

By Sakal Dev Pandit Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 14 Feb 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
बिरनी के बिराजपुर-पलौंजिया से लेकर सरिया के खेसखरी तक सड़क।

संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह)। बिरनी के बिराजपुर-पलौंजिया से लेकर सरिया के खेसखरी तक जोड़ने वाली मुख्य सड़क के करीब 23 किलोमीटर चौड़ीकरण समेत बराकर नदी पर वृहत पुल निर्माण के लिए 80 करोड़ 30 लाख झारखंंड नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की कैबनेट की पहली बैठक में स्वीकृत दे दी है।

इस सड़क के बनने से कई हैं फायदें

ग्रामीणों ने हर्ष के साथ साथ नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन समेत बगोदर विधायक विनोद सिंह को बधाई दी है। यह जानकारी भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य सीताराम सिंह व प्रमुख रामु बैठा ने दी है। कहा कि इस सड़क को  खेसखरी तक जोड़ने के लिए ग्रामीणों काफी समय से मांग कर रहे थे।

यह सड़क बनने से  बिराजपुर , पलौंजिया , बेलाटांड, ढाब, निचितपुर , घोरमोरा, चितनखारी, बेलना, ताराटांड, जमुनियांटांड , परतमानाथ शिव मंदिर धाम, बाराडीह , पिपराडीह, झरखी आदि गांवों के ग्रामीणों के साथ-साथ दूसरे प्रखंड व जिले के साथ राज्य को भी जीटी रोड पहुंचने के लिए सुविधा  मिलेगी।

बगोदर में बह रही है विकास की गंगा

जीटी रोड पहुंचने के बाद कहीं भी वहां से लोग जा सकते है। कहा कि वर्ष 2024  में  बगोदर विस क्षेत्र के बिरनी, सरिया, बगोदर विकास की गंगा बह रही है।

बगोदर विधायक विनोद सिंह जनता की जनसमस्या को देख समाधान करने में रातदिन सालों भर सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाते रहते हैं। इसी का परिमाण बगोदर विधान सभा क्षेत्र में  विकास की गंगा बह रही है।

विधायक का सोच है कि बगोदर विधान सभा क्षेत्र कमें  सड़क ,पानी , बिजली, शिक्षा , स्वास्थ्य, हर गांव के जनता को देने के लिए प्रयासरत है।

क्या कहते हैं ग्रामीण

यह सड़क काफी उपयोगी का था। बराकर नदी पर पुल नही था। और तो और सड़क की सालों से मांग थी। ग्रामीणों की मांग साकार हुई :इजरायल अंसारी

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने जनता की भावना को देखते इस सड़क चौड़ीकरण के लिए कैबिनेट में पारित कर उपलब्धि दिया है। यह सड़क बहुत ही उपयोगी है। यह बिरनी के लिए नही बल्कि राज्य हित मे हुआ है। इन्होंने मुख्यमंत्री समेत जनप्रतिननिधियों को बधाई दी है: मंजूर अंसारी

यह सड़क बनने से राज्य से लेकर दूसरे राज्य हित मे होगा। सड़क व पुल बनाने की मांग जनता उठाते रहे थे। सरकार व जनप्रतिनिधियों ने मांग को पूरा किया किया है: विनोद यादव।

यह भी पढ़ें: Champai Cabinet Meeting: चंपई सोरेन कैबिनेट की कल फिर होगी बैठक, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

यह भी पढ़ें: 'सुसाइड फैक्‍ट्री' कोटा में फिर दहशत: JEE में कम नंबर आने पर फांसी के फंदे से झूला रांची का छात्र, दो साल से कर रहा था तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर