Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पति-पत्नी का गंदा खेल! अश्लील वीडियो कॉल कर लोगों से ऐंठते थे पैसे; पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरिडीह में साइबर अपराध के खिलाफ एक बार फिर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान छापेमारी करते हुए लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में एक दंपती को धर दबोचा है। इस मामले में डीएसपी ने बताया कि शिकायत मिल रही थी कि इलाके में अश्लील वीडियो कॉल कर लोगों को ब्लैकमेल किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

By Kisun Prasad KuswahaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 27 Nov 2023 10:02 PM (IST)
Hero Image
पति-पत्नी का गंदा खेल! अश्लील वीडियो कॉल कर लोगों से ऐंठते थे पैसे; पुलिस ने धर-दबोचा

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह)। गिरिडीह में तेजी से पांव पसार रहे साइबर अपराध के खिलाफ सोमवार को एक बार फिर पुलिस का डंडा चला।

सरिया थाना क्षेत्र के नगर केसवारी में पुलिस ने छापेमारी करते हुए लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में एक दंपती को गिरफ्तार किया। साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। गिरप्तार आरोपित नगर केसवारी गांव के रहने वाले हैं।

डीएसपी संदीप सुमन ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि अश्लील वीडियो कॉल कर लोगों को ब्लैकमेल किया जा रहा है। मामले में गिरिडीह पुलिस कप्तान के निर्देश पर गठित टीम ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए नगर केसवारी निवासी टोडी मंडल के 21 वर्षीय बेटे विकास मंडल और 21 वर्षीय बहू को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, टोडी मंडल का एक अन्य बेटा सिकंदर मंडल भाग निकला। उसके खिलाफ भी गिरिडीह साइबर थाने में नामजद प्राथमिकी की गई है।

साइबर रैकेट चला रहे गांव के ही कुछ लोग

मामले में साइबर डीएसपी ने बताया कि सरिया थाना क्षेत्र के केसवारी से कुछ लोगों द्वारा लगातार साइबर रैकेट चलाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। ये वीडियो कॉल कर अश्लील हरकत करते थे और फिर इस दौरान स्क्रीन रिकॉर्ड कर सामने वाले को ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठते थे।

कई लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी, जिसके बाद एसपी के निर्देश पर एसआइ सरोज मंडल, श्याम बाबू राठौर, साकेत कुमार, जितेंद्र नाथ महतो व निशा कुमारी की एक टीम बना कर छापेमारी की गई। इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि गिरफ्तार विकास मंडल का भाई सिकंदर मंडल फरार हो गया। आरोपितों के पास से पांच मोबाइल समेत छह सिम कार्ड बरामद किया गया है।

पहले भी दो लोगों को किया गया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि एक माह पहले भी सरिया थाना क्षेत्र के नगर केसवारी से ही वाट्सएप पर न्यूड वीडियो कॉलिंग कर लोगों को ठगने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इधर, अब एक बार फिर इस तरह के मामले में शामिल एक ही परिवार के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: CRPF के हवलदार ने की आत्महत्या, AK 47 से खुद को मारी गोली; छुट्टी बिता घर से लौटा था जवान

यह भी पढ़ें: पेड़ लगाओ फ्री बिजली पाओ! झारखंड सरकार का बड़ा एलान; योजना का लाभ लेने के लिए इन शर्तों को करना होगा पूर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर