Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giridih News: गिरिडीह में पिता ने बेटी को काट डाला, मनमानी करने और बात नहीं मानने से था नाराज

गिरिडीह से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां शुक्रवार को एक पिता ने अपनी ही बेटी की गला रेतकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने आरोपित पिता को हिरासत में ले लिया है और आरोपित से पूछताछ कर रही है। घटना की वजह पिता-पुत्री के बीच चल रहा विवाद बताया जा रहा है।

By Anandit Sharma Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 27 Jul 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
गिरिडीह में पिता ने बेटी को काट डाला। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, देवरी (गिरिडीह)। गिरिडीह जिले के देवरी थाना क्षेत्र स्थित महेशिया दिघी गांव निवासी प्रभु सिंह ने शुक्रवार की रात अपनी ही 42 वर्षीय बेटी मंजू देवी की धारदार हथियार (कता) से गला काटकर हत्या कर दी। घटना का कारण पिता-पुत्री के बीच चल रहा विवाद बताया जा रहा है।

देवरी थाना की पुलिस आरोपित पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपित पिता ने बताया कि उन्होंने मंजू की शादी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला स्थित गाजी खेमोदेही गांव निवासी घनश्याम सिंह के साथ की थी। उससे उसे तीन बेटियां है, जिनमें से दो की शादी हो चुकी है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने क्या बताया

आरोपित ने आगे बताया कि मंजू की एक और बेटी अपनी बहन के साथ सूरत में रह रही है। मंजू ससुराल में न रहकर मायके में रहती थी, जबकि उसका पति देवरिया स्थित अपने गांव में रहता है। मंजू को ले जाने के लिए उसके ससुराल के लोग तीन-तीन बार आए, लेकिन वह नहीं गई।

पिता ने बताया कि एक माह पहले मंजू कहीं बाहर से घूम कर घर लौटी थी। बगल के ही गांव कोसोगोंदो दिघी का एक युवक अभी अपहरण के मामले में जेल में बंद है। उसके जेल जाने से पूर्व मंजू उसके घर बराबर आना-जाना करती थी। उसे शक था कि मंजू का उससे अवैध संबंध है। यह उसे बर्दाश्त नहीं हो रहा था।

विवाद बढ़ने के बाद कर दी हत्या- आरोपित  

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने कई बार बेटी को ऐसा करने से मना भी किया। ससुराल जाने के लिए उसपर दबाव भी बनाया, लेकिन वह मनमानी पर उतर आई थी। इसी बात को लेकर शुक्रवार की रात दोनों के बीच विवाद बढ़ा और उसने उसकी हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें- 

चतरा में CRPF जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, प्रशासन खेमे में मचा हड़कंप

Ranchi News: खेल प्रतियोगिता में खराब प्रदर्शन पर शिक्षक ने छात्रों को बेल्ट और डंडे से पीटा, TC देने की दी धमकी; केस दर्ज