Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मृत पति की जगह नौकरी दिलाने के नाम पर विधवा संग धोखा, लिव इन पार्टनर ने पहचानने से किया इनकार; एक लाख ले फरार

अनुकम्पा पर नौकरी दिलाने का नाम पर गिरिडीह की एक विधवा महिला संग एक लाख रुपये की ठगी और यौन शोषण हुआ है। पीड़ित महिला ने इस बाबत बिरनी थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। इतना ही नहीं उस शख्‍स से बाद में उसे पहचानने तक से इंकार किया अपना फोन बंद कर दिया। आरोपित ने महिला संग मारपीट भी की है।

By Sakal Dev Pandit Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 13 Feb 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
यौन शोषण और ठगी का शिकार होने वाली महिला।

संवाद सहयोगी, बिरनी (गिरिडीह)। गिरिडीह जिला की एक गांव की महिला ने बिरनी थाना क्षेत्र बेलाटांड़ के बैजो दुसाद के पुत्र धुरूफ दुसाद पर अनुकंपा पर नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। ऊपर से महिला का यौन शोषण भी किया। इस बाबत पीड़ित महिला ने बिरनी थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है।

इस तरह से हुई थी दोनों में पहचान

आवेदन में कहा कि वह दो बच्चे की मां है। पति कोलकाता में कारपोरेशन में नौकरी करते थे। पति का निधन वर्ष 2013 में हो गया। बच्चों के जीविकोपार्जन के लिए वह अपने मायके से सहयोग लेती है।

पति की मृत्यु होने के बाद अनुकंपा पर नौकरी प्राप्त करने के लिए वह अपने छोटे-छोटे दो बच्चे के साथ कोलकाता में रहने लगी थी। वहां पहले से आरोपित व्यक्ति रह रहा था। उससे बिरनी के बरहमसिया चौक पर बस पर चढ़ने के क्रम में जान पहचान हुई थी। पीड़िता ने अपना दर्द उससे साझा किया था। 

झांसे में लेकर महिला संग पति की तरह रहने लगा

पहचान बढ़ने के बाद दुसाद तरह-तरह का प्रलोभन देने लगा। पति के स्थान पर अनुकंपा पर नौकरी दिलाने के नाम पर सारे कागजात व एक लाख रुपये मांगने के साथ-साथ नजदीकी संबंध बनाने लगा। नौकरी के लिए उक्त व्यक्ति को अपने मायके से एक लाख रुपये दिए।

उसके बाद उक्त व्यक्ति ने शारीरिक संबंध यह कहते हुए बनाया कि उससे शादी करेगा। शादी करने का पूरा भरोसा दिया। फिर वह पीड़िता के साथ पति की तरह रहने लगा। छह साल तक उक्त व्यक्ति कोलकाता में सरकारी आवास में उसके साथ रहा। बाद में धुरूफ मायके भी पहुंचने लगा। मायके वालों को भी कहा कि शादी करेंगे। इस बीच गर्भवती में हो गई।

गर्भपात का विरोध करने पर कान में जड़ा थप्‍पड़

इसकी जानकारी मिलते ही धुरूफ महिला को बहला फुसलाकर कोलकाता के एक हाॅस्पिटल में इलाज कराने के बहाने ले गया। वहां जबरन गर्भपात करवा दिया। अस्पताल में होश आने पर उसे गर्भपात की जानकारी मिली।

गर्भपात का विरोध करने पर धुरूफ लगातार उससे मारपीट करने लगा। बताया कि कान में थप्पड़ लगने से उसका कान भी खराब हो गया है। नौकरी लगाने व शादी करने की बात कहने पर धुरूफ गाली-गलौज व मारपीट करने लगा। बाद में शादी करने से इंकार कर दिया।

फिर धुरूफ बहाना बनाकर कोलकाता से यहां मायके छोड़ दिया। फिर अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। अनुकंपा पर नौकरी लगाने के नाम पर लिए एक लाख रुपये के लिए स्वजन के साथ धुरूफ के घर तक पहुंचे।

धुरूफ पहचाने से भी इंकार कर दिया और वहां से भगा दिया। थाना प्रभारी मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा मामले की जांच की जा रही है। कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बदल दिया जा रहा कालका मेल का रूट, 15 फरवरी से दूसरे मार्ग से तय करेगी अपना सफर; अब इस बड़े स्‍टेशन पर होगा ठहराव

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: JMM का किला भेदने की तैयारी में BJP, मास्टर प्लान तैयार; इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर