Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giridih News: सरिया में 210 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त, लगभग 15 लाख कीमत की शराब; समेत चालक गिरफ्तार

गिरिडीह में सोमवार सुबह सरिया विवेकानंद चौक के नजदीक से पुलिस ने अंग्रेजी शराब लदी एक पिकअप वैन को जब्‍त किया है। इनमें ओल्ड मोंक रम ब्लैक टाइगर आदि ब्रांड के 210 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई जिसकी कीमत लगभग 15 लाख है। सूचना है कि शराब को तस्‍करी कर बिहार ले जाने की सूचना थी। तस्‍कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने की फिराक में थे।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 08 Jan 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
सरिया में 210 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त, लगभग 15 लाख कीमत की शराब।

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह)। सोमवार की सुबह सरिया विवेकानंद चौक के नजदीक से अंग्रेजी शराब लदी एक पिकअप वैन को पुलिस ने जब्त की। जब्त वाहन से ओल्ड मोंक रम, ब्लैक टाइगर आदि ब्रांड के 210 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई। शराब की कीमत लगभग 15 लाख है।

शराब तस्‍करी कर बिहार ले जाने की थी सूचना

जब्त शराब को लेकर थाना प्रभारी अनीश पांडेय ने बताया कि पिक अप वाहन (जे एच 10 बी टी 2106) से अवैध ढंग से शराब तस्करी कर बिहार ले जाने की सूचना मिली थी।

इस पर कार्रवाई करके मौके से पिकअप वाहन को जब्त कर उसके चालक सरिया के मोकामो गांव निवासी भीम विश्वकर्मा को दबोचा गया।

धूल झोंकने के लिए वैन के ऊपर रखी थी पानी की पेटी

भीम के मुताबिक, उक्त शराब सरिया के कैलाटांड़ निवासी मोती साव और उसके सहयोगी सूरज ठाकुर का है। उसे यह शराब सरिया मरकच्चो तक ले जाना था।

उसके बाद वहां से कोई दूसरे चालक की मदद से बिहार के किसी ठिकाने तक शराब पहुंचाई जाती। शराब तस्करों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए पिकअप वाहन में नीचे शराब की पेटियां और ऊपर से पानी की पेटी रखी थी, लेकिन पुलिस की सूत्रों के आगे शराब माफिया की एक न चली।

यह भी पढ़ें: जामताड़ा में हंगामा: मस्‍जिद से कुरान शरीफ को निकालकर अराजक तत्‍वों ने जलाया, जांच में जुटी पुलिस

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: तीन लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा नेताओं का आज धनबाद में जुटान, कई दिग्गज नेताओं का संबोधन