Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalpana Soren: 'मैंने सोचा था कि मैं...', कल्पना के छलके आंसू तो महुआ ने बढ़ाया पानी का गिलास; देखें VIDEO

झामुमो का स्थापना दिवस समारोह सोमवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में धूमधाम से मना। पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के हुजूम से मैदान खचाखच भरा था। माइक संभाले पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना साेरेन कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर रही थीं। पार्टी समर्थक बार-बार हेमंत सोरेन मत घबराना तेरे पीछे सारा जमाना जेल का ताला टूटेगा हेमंत सोरेन छूटेगा जैसे नारे लगा रहे थे।

By Prabhat Kumar Sinha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 04 Mar 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
Kalpana Soren: 'मैंने सोचा था कि मैं...', कल्पना के छलके आंसू तो महुआ ने बढ़ाया पानी का गिलास; देखें VIDEO

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। झामुमो का 51वां स्थापना दिवस समारोह सोमवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में पूरे धूमधाम से मना। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के हुजूम से मैदान खचाखच भरा था। माइक संभाले पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना साेरेन कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर रही थीं।

पार्टी समर्थक बार-बार हेमंत सोरेन मत घबराना, तेरे पीछे सारा जमाना, जेल का ताला टूटेगा हेमंत सोरेन छूटेगा जैसे नारे लगा रहे थे। इस दौरान रविवार को जेल में हेमंत सोरेन से हुई अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए कल्पना की आंखों से आंसू छलक पड़े।

उन्हें हिम्मत बंधाने के लिए गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू समेत अन्य पीछे खड़े होकर जोर-शोर से नारे लगा रहे थे। कल्पना के पास राज्यसभा सदस्य महुआ मांझी पानी का गिलास लेकर पहुंचीं, लेकिन कल्पना ने बिना पानी पीए ही खुद को संभालते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरा और भाजपा पर जुबानी हमला बोला।

भाषण समाप्त करने के बाद कल्पना अपनी कुर्सी पर पहुंचीं तो पार्टी के तमाम नेताओं ने उन्हें उनके पहले भाषण के लिए बधाई दी, लेकिन कुर्सी पर बैठने के बाद भी कल्पना अपने आंसू पोंछते नजर आईं। यह पल पूरे कार्यक्रम को कुछ देर के लिए भावुक कर गया।

कल्पना के झामुमो में आने से मजबूत हुई पार्टी- बेबी देवी

गिरिडीह के झंडा मैदान में आयोजित झामुमो के 51वें स्थापना दिवस समारोह के समाप्त होने के बाद रांची वापस लौटने के क्रम में कल्पना मुर्मू ने डुमरी में कार्यकर्ताओं को खड़ा देखकर रुककर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

इस दौरान मौके पर उपस्थित महिला बाल विकास मंत्री सह सह डुमरी विधायक बेबी देवी ने कहा कि कल्पना मुर्मू के सक्रिय रूप से राजनीति में आने से झामुमो को नई मजबूती मिलेगी।

ये भी पढ़ें-

Kalpana Soren: मंच से कल्पना सोरेन के छलके आंसू, पति हेमंत को लेकर कह दी भावुक करने वाली बात; Video

बहू ने दायर की याचिका और फंस गए शिबू सोरेन! सुप्रीम कोर्ट ने पलटा फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर