Move to Jagran APP

पटना व कोलकाता समेत दोपहर की ट्रेन नियमित करने की होगी पहल

गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर यात्रियों काे मिल रही सुविधाओं का जायजा लेने रेलवे की एक टीम मंगलवार को पहुंची।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Mar 2022 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 08 Mar 2022 06:54 PM (IST)
पटना व कोलकाता समेत दोपहर की ट्रेन नियमित करने की होगी पहल

पटना व कोलकाता समेत दोपहर की ट्रेन नियमित करने की होगी पहल

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लेने रेलवे की एक टीम मंगलवार को पहुंची। इस टीम में शामिल दिल्ली रेलवे यात्री सेवा सुविधा समिति के मुख्य सदस्य गुरविंदर सिंह सेट्ठी व आसनसोल रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक मनोज तिवारी शामिल थे। इस क्रम में रेल यात्रियों की सुविधाओं को लेकर कोलकाता व पटना समेत दोपहर की रेल सेवा को नियमित करने की पहल करने का भरोसा दिया और क कि इसे लेकर आसनसोल मंडल रेल प्रबंधक के साथ होने वाली बैठक में इस पर चर्चा करते हुए इसे नियमित करने पर जोर दिया जाएगा ताकि दोपहर में यात्रियों को रेल की सुविधा मिल सके।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर टी-स्टाल की व्यवस्था कराने की भी मांग की गई। इसे लेकर भी बोर्ड की बैठक में चर्चा करते हुए स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए टी-स्टाल चालू कराने के प्रति आश्वस्त किया गया। साथ ही यात्री सुविधा व सुरक्षा के लिए आरपीएफ को नियमित किया जाएगा। टीम में शामिल सदस्यों ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेते हुए स्टेशन का निरीक्षण किया। इसके तहत शौचालय, प्रतीक्षालय, पेयजल, लाइट, सुरक्षा, साफ-सफाई समेत अन्य सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए संतोष जाहिर किया। साथ ही स्टेशन परिसर की साफ-सफाई से लेकर भवनों की उचित सफाई पर ध्यान देने की सलाह दी।

मौके पर सदस्य ने बताया कि रेल यात्रियों को स्टेशन से लेकर रेल तक की सफर में हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराना रेल मंत्रालय की प्राथमिकता है। वैसे गिरिडीह स्टेशन पर बेहतर सुविधा का प्रबंध है लेकिन और भी सुविधा बढ़ाने के प्रति ध्यान देने की जरूरत है। मौके पर स्टेशन प्रबंधक मनोज कुमार बर्णवाल समेत अन्य रेलवे अधिकारी मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.