Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giridih Crime: गिरिडीह में देर रात मुठभेड़, पुलिस और संदिग्ध बदमाशों के बीच फायरिंग में दो जख्मी; धनबाद रेफर

झारखंड के गिरिडीह जिले में देर रात संदिग्ध बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ होने की सूचना है। मुठभेड़ की यह घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महेशलुंडी कोलीमारण के पास हुई है। शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि कुछ संदिग्ध अपराधियों की इस क्षेत्र में घूम रहे होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की थी।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sat, 08 Jul 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
Giridih Crime: गिरिडीह में देर रात पुलिस और संदिग्ध बदमाशों के बीच मुठभेड़ में दो जख्मी, धनबाद रेफर

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह जिले में शुक्रवार देर रात पुलिस और आपराधिक घटना को अंजाम देने की मंशा से एक कार से जा रहे संदिग्ध अपराधियों के बीच मुठभेड़ होने की सूचना सामने आई है।

इसमें एक अपराधी और कार चालक के घायल होने की भी सूचना है। घायलों को इलाज के लिए धनबाद रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ की यह घटना देर रात मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महेशलुंडी कोलीमारण के पास हुई है। शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि कुछ संदिग्ध अपराधियों की इस क्षेत्र में घूम रहे होने की सूचना पुलिस को मिली थी।

घेराबंदी हुई तो भागे

इस पर पुलिस ने टीम बनाकर संदिग्धों की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस की घेराबंदी देखकर संदिग्ध शहर की ओर भागने लगे। पुलिस ने भी उनका पीछा किया। भागने के क्रम में ये सभी संदिग्ध तीनकोनिया मोड़ से बाबाजी कुटिया रोड की ओर चले गए।

पुलिस उन्हें दबोचने के लिए पीछा करती रही, लेकिन सड़क निर्माण कार्य के कारण निर्माणाधीन पुलिया के पास खुद को फंसता देख संदिग्ध अपराधियों ने पुलिस टीम के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।

इसी क्रम में पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक संदिग्ध को गोली लगी और कार चालक भी जख्मी हो गया। मुठभेड़ के दौरान कुछ संदिग्ध अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। मुफस्सिल पुलिस के मुताबिक संदिग्ध अपराधियों की पहचान कर उनकी तलाश की जा रही है।

घटनास्थल की दोबारा जांच करेगी पुलिस 

घटना के बाद सुबह के समय में मुख्यालय से डीएसपी संजय राणा और एसडीपीओ अनिल सिंह भी मुठभेड़ वाली जगह पर मुआयना करने पहुंचे थे। संदिग्ध कितनी संख्या में थे, इस संबंध में पुलिस की ओर से अभी जानकारी नहीं दी गई है।

पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में घायल हुए संदिग्ध बदमाश और कार चालक को गिरिडीह के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए धनबाद एसएनएम एमसीएच भेजा गया है।

संदिग्ध अपराधी स्विफ्ट डिजायर कार में सवार थे। संदिग्ध अपराधी घटनास्थल पर ही कार छोड़कर फरार हो गए थे। कार जब्त कर ली गई है। घटनास्थल पर दोबारा जांच करने के लिए जा रहे हैं। इससे आगे फिलहाल कुछ बताया नहीं जा सकता है। - संजय राणा, डीएसपी मुख्यालय

दहशत में लोग

स्थानीय निवासी व जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष कैमेश्वर पासवान ने बताया कि यह घटना मध्य रात्रि 12:30 बजे की है। तीन फायरिंग की आवाज सुनाई पड़ी थी। दो जख्मी हुए हैं। फायरिंग होने की वजह से कोलीमारन गांव के लोग दहशत में हैं। उससे सटे महुआटांड़, कोलहरिया, महेशलूडी गांव के लोग भी डरे हुए हैं।