Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Giridih : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गिरिडीह दौरा अब 14 को, इसी दिन बनारस में नामांकन करेंगे पीएम

PM Modi in Giridih प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को गिरिडीह आ रहे हैं। इससे पहले उनका कार्यक्रम 16 मई को प्रस्‍तावित था जिसमें फेरबदल किया है। इसी दिन पीएम मोदी बनारस लोकसभा सीट से अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को दोपहर करीब 100 बजे बिरनी प्रखंड के पेशम स्थित अड़वार मैदान में सभा को संबोधित करेंगे।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 09 May 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को गिरिडीह आ रहे हैं।

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। PM Modi in Giridih : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा अब 14 मई को ही गिरिडीह में होना तय हुआ है। पहले यह कार्यक्रम 16 मई को प्रस्तावित था, लेकिन बुधवार की रात इसमें फेरबदल करते हुए 14 मई को सभा आयोजित की जाने की जानकारी दी गई। इसी दिन प्रधानमंत्री बनारस लोकसभा सीट से अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे।

कार्यक्रम स्‍थल पर पंडाल बनाने का काम शुरू

गिरिडीह के बिरनी में आयोजित हो रहे कार्यक्रम के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए जमुआ विधायक केदार हाजरा के अनुसार, प्रधानमंत्री 14 मई को दोपहर बाद करीब 1:00 बजे बिरनी प्रखंड के पेशम स्थित अड़वार मैदान में सभा को संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम की तिथि में फेरबदल की वजह से सभा की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। मैदान में पंडाल बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की प्रस्तावित सभा को लेकर बुधवार की शाम जिले के उपायुक्त नमन प्रयास लकड़ा और पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा समेत जिले के अन्य पदाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया था।

13 मई की शाम पहुंचेंगे बनारस, वहां रोड शो का होगा आयोजन

लोकसभा चुनाव को लेकर चल रहे धुआंधार प्रचार के बीच 11 मई को प्रधानमंत्री झारखंड के चतरा में सभा को संबोधित करेंगे। 13 मई की शाम वह बनारस पहुंचेंगे, जहां रोड शो का आयोजन किया जाना है।

अपने संसदीय क्षेत्र में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 14 मई की सुबह करीब 10:00 बजे प्रधानमंत्री नामांकन दाखिल करेंगे और फिर वहां से रांची के रास्ते दोपहर बाद करीब 1:00 बजे बिरनी प्रखंड के पेशम स्थित सभास्थल पर पहुंचेंगे।

तीन जिलों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी समेत राजग के सहयोगी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

कोडरमा लोकसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी समेत पार्टी के अन्य नेता गांव-गांव जाकर लोगों से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की अपील कर रहे हैं।

इस सभा के माध्यम से पीएम गिरिडीह के अलावा कोडरमा और हजारीबाग जिलों के मतदाताओं को भी संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि कोडरमा और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में 20 मई को तो गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र मई 25 में को मतदान होना है।

प्रधानमंत्री की सभा को लेकर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से बोकारो जिले के सीमावर्ती इलाकों में भी लोगों से बिरनी पहुंचने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

'घर बैठे करें बंपर कमाई...' फेसबुक पर रघुवर दास की फोटो लगाकर ठगी का प्रयास, पोस्‍ट के जरिए रोजगार का दिया प्रलोभन

Jharkhand Politics: 'झूठ बोलकर सत्ता में रहें हैं मोदी...', CM चंपई सोरेन ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना