Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi के झारखंड दौरे को लेकर तैयारियां तेज, SPG ने खुद संभाला मोर्चा; दिया ये दिशा-निर्देश

PM Modi Giridih Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड के गिरिडीह दौरे को लेकर तैयारियां तेज है। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने पीएम के दौरे को लेकर खुद मोर्चा संभाल लिया है। शनिवार को एसपीजी ने आला अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की। इसके अतिरिक्त स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की टीम ने अड़वार मैदान में कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

By Sakal Dev Pandit Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 12 May 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
PM Modi के झारखंड दौरे को लेकर तैयारियां तेज, SPG ने खुद संभाला मोर्चा (फोटो- जागरण)

संवाद सहयोगी, बिरनी। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिरनी प्रखंड के पेशम में 14 मई को प्रस्तावित प्रधानमंत्री मोदी की सभा को लेकर तैयारी तेज हो गई है। शनिवार को यहां स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम ने अड़वार मैदान में सभास्थल का जायजा लिया। इसके बाद डीसी-एसपी समेत जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। 

पेशम प्रखंड में होने वाली सभा के दौरान प्रधानमंत्री कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को साधने के साथ गिरिडीह और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को भी संबोधित करेंगे।

बगोदर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बिरनी प्रखंड में हो रही इस सभा को लेकर शनिवार को दिन करीब 11 बजे एसपीजी की टीम ने गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक शर्मा समेत अन्य अधिकारियों के साथ सभास्थल व हेलीपैड का जायजा लिया।

सभा स्थल का मुआयना करने पहुंचे थे अधिकारी

उसके बाद पेशम पंचायत भवन में डीसी-एसपी समेत अन्य अधिकारियों व जमुआ विधायक केदार हाजरा के साथ एसपीजी के अधिकारियों ने बैठक की। इसमें सभी विभागों से सुरक्षा व अन्य मामलों की जानकारी ली गई।  बताया जाता है कि एसपीजी ने सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर कई बिंदुओं पर दिशा-निर्देश दिया है। जहां कोई कमी पाई गई, उसे तत्काल दूर करने को कहा गया।

दूसरी ओर, कार्यक्रम को लेकर सभास्थल पर युद्धस्तर पर कार्य जारी है। सैकड़ों कर्मियों की मेहनत से पंडाल तैयार किया जा रहा है। भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ता भी सभास्थल पर डेरा डाले हुए हैं और कार्यों का जायजा ले रहे हैं।

शनिवार को निरीक्षण के दौरान बगोदर सरिया एसडीएम बिपिन कुमार दुबे, एसडीपीओ धनंजय राम, बिरनी बीडीओ सुनील वर्मा, सीओ सारांश जैन, पुलिस निरीक्षक ज्ञान रंजन, बिरनी थाना प्रभारी राजीव कुमार, भरकट्टा ओपी प्रभारी आकाश भारद्वाज उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- 

चुनाव से पहले झारखंड में फिर हुआ 'खेला', इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का दामन, बढ़ेगी कांग्रेस की मुश्किलें!

'सोनिया गांधी कैसे जा सकती हैं अयोध्या...' CM हिमंत ने दिया ऐसा बयान, मचेगा सियासी घमासान!