Move to Jagran APP

Jharkhand Lok Sabha Chunav Result : बस चंद घंटे और... किसके सिर सजेगा ताज? गिरिडीह और कोडरमा में तेज हुई हलचल

Jharkhand Lok Sabha Chunav Result देशभर में हुए लोकसभा चुनाव के परिणाम कल जारी होंगे। प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के लिए सोमवार की रात चुनौतीपूर्ण होगी। झारखंड के कोडरमा और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में पांचवें और छठे चरण में मतदान हुआ। प्रत्याशियों की तकदीर ईवीएम में कैद है लेकिन सबका यही कहना है कि चार जून को वोटों की गिनती के बाद विरोधियों को जमीनी हकीकत मालूम हो जाएगी।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Mon, 03 Jun 2024 12:21 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 12:21 PM (IST)
देश भर में हुए लोकसभा चुनाव के परिणाम कल जारी होंगे।

दीपक कुमार पाण्डेय, गिरिडीह। Jharkhand Lok Sabha Chunav Result 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान संपन्न हो चुका है। चार जून को वोटों की गिनती होगी। प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के लिए सोमवार की रात कयामत की रात है। मंगलवार को किस्मत का पिटारा खुला रहेगा। हालांकि, उससे पहले फैसले की घड़ी ने प्रत्याशियों की नींद उड़ा रखी है। लोग अपने-अपने हिसाब से जीत का समीकरण तय कर रहे हैं।

चार जून को वोटों की गिनती पर सबकी नजर

कोडरमा (Koderma Lok Sabha Chunav Result) और गिरिडीह (Giridih Lok Sabha Chunav Result) लोकसभा क्षेत्र की जनता ने पांचवें और छठे चरण में अपनी बंद मुट्ठी खोली। प्रत्याशियों की तकदीर ईवीएम में कैद है, लेकिन मतदाताओं पर सबको पूरा भरोसा है। सबका यही कहना है कि चार जून को वोटों की गिनती के बाद विरोधियों को जमीनी हकीकत मालूम हो जाएगी।

चार जून को होगा विकसित भारत का नया सूर्योदय

कोडरमा संसदीय सीट से भाजपा की प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि विरोधियों के तमाम दुष्प्रचार और मनगढ़ंत तथ्यों के प्रसार के बावजूद कोडरमा लोकसभा क्षेत्र का मतदाताओं का भरोसा मोदी सरकार के पिछले 10 साल के कामकाज और आगामी कार्ययोजना से थोड़ा भी नहीं डिगा।

कहा कि इस बार वह भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज कराएंगी। दावा किया कि चार जून को जब चुनाव परिणाम आएगा तो विपक्ष के तमाम दुष्प्रचार और साजिशों की हवा निकल जाएगी और विकसित भारत का नया सूर्योदय होगा।

रिकाॅर्ड वोटों से जीतेगा I.N.D.I.A

इधर, कोडरमा लाेकसभा क्षेत्र से I.N.D.I.A के प्रत्याशी विनोद सिंह ने कहा कि क्षेत्र के वर्तमान सांंसद के खिलाफ जो नाराजगी थी, वह मतदान के दिन दिखा। पिछले पांच वर्षों में लगातार क्षेत्र की जनता को निराशा झेलनी पड़ी है।

सरकार की नीतियों और कोडरमा की निवर्तमान सांसद की उपेक्षा से आहत लोगों ने माले के समर्थन में बढ़-चढ़कर अपना आशीर्वाद दिया है। महज दो-तीन दिन की बात है। चार को सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। कोडरमा लोकसभा क्षेत्र से इस बार भाकपा माले और आइएनडीआइए रिकार्ड वोटों से जीत हासिल करेगी।

इस बार और बड़ा होगा जीत का अंतर

गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के निवर्तमान सांसद सह एनडीए के प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि गिरिडीह लोकसभा के लिए चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा। गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में एनडीए हर सीट पर अव्वल रहा है।

मतदाताओं ने खुले मन से आजसू और एनडीए को अपना आशीर्वाद दिया है। उन्होंने दावा किया कि इस बार जीत का अंतर पिछली बार से कहीं अधिक बड़ा होगा। इस लोकसभा चुनाव आजसू की जीत पक्की है। दूसरे दल और प्रत्याशी इस बार दूसरे नंबर के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

एक लाख वोटों के अंतर से हम जीतेंगे गिरिडीह सीट: जयराम

इधर, गिरिडीह लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे झारखंडी भाषा खतियानी संघर्ष समिति के अध्यक्ष जयराम महतो ने कहा कि हर विधानसभा में हम मजबूत स्थिति में रहे।

गोमिया, बाघमारा और डुमरी विधानसभा क्षेत्र में जेबीकेएसएस पहले नंबर पर रहा है। वहीं अन्य तीन विधानसभा क्षेत्रों में भी कांटे की टक्कर है।

अनुमान है कि इस बार गिरिडीह लोकसभा सीट से हम तकरीबन एक लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज कराएंगे। उन्होंने कहा कि जेबीकेएसएस के प्रति मतदाताओं ने जो भरोसा दिखाया, उसके हम आभारी हैं।

बड़ी बात यह रही कि हमने झामुमो और आजसू के गढ़ में उनके वोट बैंक से अपने लिए समर्थन निकाला और ये दोनों दल यहीं पिछड़ गए। कहा कि मतदाताओं के स्नेह से मन गदगद है।

झामुमो भी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त

इधर, आइएनडीआइए के उम्मीदवार सह झामुमो के टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो की जीत को लेकर भी पार्टी और सहयोगी दल पूरी तरह आश्वस्त हैं।

पार्टी नेताओं ने कहा कि इस बार मतदाताओं ने तानाशाही खत्म करने और देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए वोट किया है। गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र में झामुमो अव्वल रहा है। निश्चित रूप से मतदाताओं का आशीर्वाद हमें मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Chunav 2024 : झारखंड में 14 सीटों में आठ में बढ़ा मतदान, 12 में वोट करने में आगे रही आधी आबादी

Congress Meeting: नतीजों से पहले कांग्रेस की मीटिंग, बैठक में मांगी झारखंड की चुनावी स्थिति की जानकारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.