Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Abua Awas Yojana में चल रही धांधली', RJD नेता ने लगाया बड़ा आरोप; बोले- यहां करीबियों को...

झारखंड में चंपई सरकार में शामिल राजद प्रदेश महासचिव ने अबुआ आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। कहा कि धनवार प्रखंड क्षेत्र में गरीबों के लिए लाई गई अबुआ आवास योजना लूट का जरिया बन गया है। जरूरतमंद लोगों को इस योजना का लाभ नहीं देते हुए ऐसे लोगों को योजना का लाभ दिया जा रहा है जो इसके लायक नहीं हैं।

By Pawan Barnwal Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 26 Feb 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
'Abua Awas Yojana में चल रही धांधली', RJD नेता ने लगाया बड़ा आरोप; बोले- यहां करीबियों को...

संवाद सहयोगी, राजधनवार (गिरिडीह)। सरकार में शामिल राजद के प्रदेश महासचिव ने अबुआ आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। कहा कि धनवार प्रखंड क्षेत्र में गरीबों के लिए लाई गई अबुआ आवास योजना लूट का जरिया बन गया है। जरूरतमंद लोगों को इस योजना का लाभ नहीं देते हुए ऐसे लोगों को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है, जो या तो इसके लायक नहीं हैं, या फिर जिनके द्वारा मोटी रकम संबंधित पंचायत के मुखिया या सचिव को दी गई है।

राजद प्रदेश महासचिव ने क्या कुछ कहा 

राष्ट्रीय जनता दल झारखंड के प्रदेश महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद यादव ने कहा कि धनवार प्रखंड में अबुआ आवास को लेकर जोर-शोर से धांधली की जा रही है। करीबियों को अबुआ आवास का लाभ देकर धड़ल्ले से जियो टैगिंग की जा रही है। इस बारे में धनवार प्रखंड के मुखिया, पंचायत सेवक और रोजगार सेवक से पूछने पर वह कह देते हैं कि जिले से सूची तैयार की गई है।

उसी के आधार पर हमलोग अबुआ आवास योजना के लिए जियो टैगिंग कर रहे हैं। इधर, प्रखंड कार्यालय पहुंचने पर ब्लाक कोआर्डिनेटर द्वारा बताया जाता है कि आपलोगों की लिस्ट पंचायत सेवक को दे दी गई है। यहां से लिस्ट लेना चाहते हैं तो एक हजार रुपये देना होगा।

शत्रुघ्न प्रसाद ने लगाया आरोप

शत्रुघ्न प्रसाद ने कहा कि श्रीरामडीह पंचायत की एक गरीब विधवा महिला अबुआ आवास योजना के योग्य है, लेकिन उसे इसका लाभ नहीं दिया जा रहा है। कहा कि वेरिफिकेशन के समय उसका नाम सूची में था, लेकिन बाद में हटा दिया गया। इस संबंध में पूछने पर बीडीओ भी सिर्फ आश्वासन देकर जरूरतमंद गरीबों को वापस भेज देते हैं। कहा कि प्रखंड क्षेत्र की लगभग सभी पंचायतों में इस प्रकार का घालमेल किया जा रहा है। उन्होंने उपायुक्त से मामले की जांच कराने की अपील की।

ये भी पढ़ें :

Lok Sabha Election: 'कई और बड़े पेड़ गिरेंगे', कांग्रेस सांसद के BJP का दामन थामते ही बढ़ी सियासी हचलच

Rajya Sabha Election में होगा 'खेला'! झामुमो-कांग्रेस ने चला मास्टर स्ट्रोक; क्या तोड़ निकाल पाएगी भाजपा?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर