Move to Jagran APP

एमडीएम के चावल का माड़ पसाने के दौरान झुलसी दिव्यांग छात्रा, इलाज के लिए बोकारो रेफर, घेरे में स्‍कूल प्रशासन

मामला महागामा प्रखंड के लौगांय मध्य विद्यालय का है जहां मिड डे मील के लिए चावल का माड़ पसाने के दौरान फिजा खातून नाम की एक दिव्‍यांग छात्रा झुलस गई है। उसे बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenThu, 16 Mar 2023 08:07 AM (IST)
एमडीएम के चावल का माड़ पसाने के दौरान झुलसी दिव्यांग छात्रा, इलाज के लिए बोकारो रेफर, घेरे में स्‍कूल प्रशासन
माड़ पसाने में झुलसी छात्रा फिजा खातून की तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, गोड्डा। जिले के महागामा प्रखंड के लौगांय मध्य विद्यालय में शिक्षकों, रसोइया और विद्यालय प्रबंधन समिति का एक अमानवीय कृत्य सामने आया है। वहां एमडीएम (मिड डे मील) बनाने में दिव्यांग छात्रा से मदद ली जाती थी। बीते सोमवार को विद्यालय में मिड डे मरील के लिए चावल बनाने के दौरान माड़ पसाने में दिव्यांग छात्रा बुरी तरह से झुलस गई थी।

35 फीसदी तक झुलसी छात्रा

घायलावस्था में छात्रा फिजा खातून को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था। बुधवार को बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर कर दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि छात्रा 35 प्रतिशत तक जल गई है। चेहरे में दाग नही रहे इसके लिए बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर किया गया है।

मामले की सख्‍ती से हो रही है जांच

इधर मामले को लेकर बुधवार को महागामा एसडीओ सौरभ कुमार भुवानिया और डीएसई मिथिला टुडू ने पूरे मामले की जांच की, जिसकी जांच रिपोर्ट डीसी को सौंप दी गई है। एसडीओ और डीएसई ने जांच रिपोर्ट में उक्त घटना को अमानवीय कृत्य बताते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों, रसोइया और विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों पर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा की है।

भाजपा ने दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की

लौगांय स्कूल में दिव्यांग छात्रा से एमडीएम बनाने और चावल का माड़ पसाने के दौरान बुरी तरह झुलसी फिजा खातून के मामले में महागामा एसडीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग भाजपा ने की है। महागामा के पूर्व भाजपा विधायक अशोक भगत और जिलाध्यक्ष राजीव मेहता ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि मामले में अगर लीपापोती की कार्रवाई होगी, तो भाजपा सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी।