Move to Jagran APP

Panchayat Season-3 में गोड्डा की बहू माधवी मधुकर के सोहर गीत की धूम, राम मंदिर प्राण प्रत‍िष्‍ठा में भी दे चुकी हैं प्रस्तुति

Madhavi Madhukar Sohar Geet पंचायत वेब सीरीज का सोहर गीत पूरी दुनिया में इंटरनेट मीडिया पर छाया हुआ है। इसे 12 करोड़ से अधिक बार देखा सुना जा चुका है। इसे गाने वाली माधवी मधुकर झा भागलपुर बिहार की हैं। उनकी ससुराल गोड्डा में है। यह सोहर गीत मैथ‍िली भाषा में है जिसे शिव कुमार झा टिल्लू ने लिखा है।

By Vidhu Vinod Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 18 Jun 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
सोहर गीत गाने वाली माधवी मधुकर। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गोड्डा। ओटीटी वेब सीरीज पंचायत के सीजन- 3 में सोहर गीत ने धूम मचा रखी है। गोड्डा की बहू माधवी मधुकर ने सोहर गीत में अपना स्वर दिया है। पंचायत वेब सीरीज का सोहर गीत पूरी दुनिया में इंटरनेट मीडिया पर छाया हुआ है।

ऑडियंस इसे खूब पसंद कर रही है। पंचायत-3 शो रिलीज के बाद से ही टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। अब तक सोहर गीत को 12 करोड़ से ज्यादा बार देखा व सुना जा चुका है।

बाल कृष्‍ण की लीलाओं पर आधारित है गीत

पंचायत वेब सीरीज में मनोज तिवारी के राजा जी गीत के साथ ही माधवी मधुकर के मैथिली सोहर गीत को लोग पसंद कर रहे हैं। माधुवी की गायकी में सोहर गीत भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं पर केंद्रि‍त है। इसके बोल इस तरह हैं। देवकी के कोखि सं जनमल कृष्ण कन्हैया रे, ललना रे विधि के लिखल संजोग यशोदा भेली मैया रे..... सोहर गीत लिखने वाले शिव कुमार झा टिल्लू हैं।

राम मंदिर में बैंड के साथ किया था परफॉर्म

बता दें कि माधवी मधुकर गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट प्रखंड के डांडे गांव की बहू हैं। उनके पति पीयूष झा कॉरपोरेट एक्‍जीक्यूटिव रहे हैं। उनका परिवार आज भी गांव में रहता है। माधवी मधुकर का नैहर भागलपुर है।

इससे पहले माधवी मधुकर ने विश्व का पहला संस्कृत बैंड मधुरम वृंद में संस्कृत गायन में खूब वाहवाही बटोरी थी। वहीं अयोध्या में श्री रामलला मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में भी माधवी मधुकर के संस्कृत बैंड मधुरम वृंद के साथ प्रस्तुति देकर राष्ट्रीय फलक पर अपनी पहचान बनाई थी। सम्प्रति भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की पैनल गायिकाओं में माधवी मधुकर भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - 

Sita Soren News: क्या फिर झामुमो में आएंगी हेमंत सोरेन की भाभी? JMM सांसद के बयान से अटकलें तेज

Jharkhand Politics : झारखंड में सियासी पारा चढ़ाएगी ये पार्टी, विधानसभा की 55 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।