Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोटा में IIT की तैयारी कर रही झारखंड की छात्रा की डेंगू से मौत, पिता ने कोचिंग संस्थान पर लगाया यह आरोप

कोटा में आईआईटी की तैयारी कर रही छात्रा की डेंगू से मौत हो गई। मृतक स्नेहा झारखंड के गोड्डा की रहने वाली थी। वो पिछले 5 दिनों से बीमार थी। बेटी की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। स्नेहा के पिता ने इसे लेकर कोचिंग संस्थान पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और पुलिस से शिकायत दर्ज करवाई है।

By Vidhu VinodEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 02 Sep 2023 10:22 PM (IST)
Hero Image
कोटा में IIT की तैयारी कर रही झारखंड की छात्रा की डेंगू से मौत

जागरण संवाददाता, गोड्डा: कोटा में कोचिंग छात्रा की डेंगू से मौत का मामला सामने आया है। मृतक स्नेहा झारखंड के गोड्डा की रहने वाली थी। वो पिछले 5 दिन से बीमार थी। घरवालों को मौत की खबर मिलते ही कोहराम मच गया।

स्नेहा के पिता ने कोचिंग संस्थान पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए वहां के पुलिस से शिकायत दर्ज करवाई है।

घर पर दुखों पर पहाड़ टूट गया- स्नेहा के पिता 

बेटी की मौत पर पिता नीलकंठ मंडल ने कहा कि अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए मां-बाप खुद से हजारों किलोमीटर दूर अपने बच्चों को बेहतर पढ़ाई के लिए भेजते हैं और जब इलाज के अभाव में संतान की मृत्यु हो जाती है, तो घर पर दुखों का पहाड़ टूट जाता है।

पिता ने कहा कि हमनें भी अपनी लाडली बेटी स्नेहा कुमारी को आईआईटी की तैयारी करने के लिए कोटा भेजा था।

मल्टी ऑर्गन फेल होने की वजह से मौत 

जानकारी के मुताबिक, एक सितंबर की सुबह डेंगू की वजह से मल्टी ऑर्गन फेल हो जाने से स्नेहा की मौत हो गई। शनिवार को माता-पिता अपनी बेटी का शव लेकर गोड्डा आएंगे। शनिवार देर रात तक शव के गोड्डा पहुंचने की संभावना है।

मृतक स्नेहा के मामा संजय कुमार ने बताया कि स्नेहा कोटा में लॉज में रह रही थी। 30 अगस्त की रात को उसकी तबीयत खराब हुई। देर रात उससे फोन पर बात भी हुई। उसके बाद उसे कोटा के एक निजी क्लीनिक के आईसीयू में भर्ती करवाया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बहुत तेज बुखार में स्लाइन चढ़ाया गया है।

2022 से कोटा में रहकर IIT की कर रही थी तैयारी

बताया जा रहा है कि स्नेहा भारती जून 2022 से कोटा मे रहकर आईआईटी की तैयारी कर रही थी। वह कोटा में तालवंडी इलाके मे रहती थी। पिछले पांच दिनो से बीमार थी। वह डेंगू और स्क्रब टाइफ से पीड़ित थी।

दो दिन पहले उसे इलाज के लिए इंदिरा विहार स्थित निजी हॉस्पिटल लाया गया। वहां उसे वेंटीलेटर पर रखा गया। हालांकि, मल्टी ऑर्गन फेल होने की वजह से उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने कोटा में विशेष व्यवस्था की मांग की 

परिजनों ने कहा कि कोटा मे देशभर के विद्यार्थी पढ़ने जाते है। वहां विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के लिए विशेष व्यवस्था होनी चाहिए ताकि और किसी बच्चे के साथ ऐसी घटना नहीं हो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर