Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु में प्यार... गोड्डा में रचाई शादी, ग्रामीणों को रिश्ता नामंजूर; पहुंच गए थाने, जानिए फिर क्या हुआ

गोड्डा के मुफ्फसिल इलाके में प्रमी युगल का शादी करना ग्रामीणों का नागवार गुजरा तो रिश्ते को मान्यता देने से इनकार कर दिया। इसके साथ ही मामला थाने तक पहुंच गया। थाने में शिकायत भी दर्ज कराई। दरअसल प्रेमी युगल दो अलग-अलग संप्रदाय से हैं। दोनों को तमिलनाडु में जॉब करते हुए प्यार हो गया था। फिर युवक अपने गांव पहुंचकर युवती से शादी रचा ली।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 09 Sep 2023 09:25 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु में प्यार... गोड्डा में रचाई शादी, ग्रामीणों को रिश्ता नामंजूर; पहुंच गए थाने

जागरण संवाददाता, गोड्डा। झारखंड में गोड्डा के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में प्रमी युगल का शादी करना ग्रामीणों का नागवार गुजरा तो उनके रिश्ते को मान्यता देने से इनकार कर दिया।

इसके साथ ही यह मामला थाने तक पहुंच गया। ग्रामीणों ने थाने में शिकायत भी दर्ज करा दी। दरअसल, युवक और युवती दो अलग-अलग संप्रदाय से हैं।

जानकारी के मुताबिक, युवती और युवक दोनों तमिलनाडु में नौकरी करते थे। इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया। जब प्रेमी युगल बीते दिनों गोड्डा आए तो यहां विवाह रचा लिया। इसके बाद युवती को युवक अपने गांव लेकर पहुंचा।

यहां ग्रामीणों को जब युवती के अलग संप्रदाय का होने की जानकारी मिली तो इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए विरोध शुरू हो गया। कुछ लोग मामले को हवा देने में जुट गए और मामला थाने तक पहुंच गया। शनिवार को इस मामले को लेकरी मुफस्सिल थाना परिसर में काफी गहमा-गहमी रही। यह पूरा मामला बंकाघाट गांव का है।

ग्रामीणों ने जमकर किया बवाल

स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने पहले जमकर बवाल किया फिर इसकी सूचना युवती के घरवालों को दी। वहीं, इस मामले को लेकर जब ग्रामीण थाने पहुंचे तो जांच शुरू हई। हालांकि, बाद में पूरी जानकारी लेने पर पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया।

गलतफहमी के कारण मचा बवाल

यह पूरा बवाल एक गलतफहमी की वजह से मचा। दरअसल, युवक नेटबॉल का खिलाड़ी है। वह शनिवार को नेटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खेल मैदान में गया हुआ था। इसी दौरान उसका फोन बंद हो गया। ऐसे में ग्रामीणों को शक हुआ कि युवक फरार हो गया है।

इसी गलतफहमी को लेकर ग्रामीणों ने बवाल शुरू कर दिया। हालांकि, जैसे ही खेल खत्म हुआ और युवक ने मोबाइल ऑन किया तो उसे ग्रामीणों के हंगामा करने की सूचना मिली। इसके बाद युवक तुरंत पुलिस थाने पहुंचा। युवक ने पुलिस को सारी बातें बताईं।

युवक ने पुलिस को बाताया कि वह और युवती दोनों ही बालिग हैं और आपसी रजामंदी से विवाह किया है। इस पर पुलिस ने दोनों को कोर्ट में शादी के लिए अर्जी देने की सलाह दी तो युवक ने कहा कि कोर्ट में अर्जी डाल दी है।

इस तरह पुलिस के सामने पूरी घटना का खुलासा हो गया। पुलिस ने दोनों को घर भेज दिया। जानकारी के मुताबिक, युवती बिहार के वैशाली की रहने वाली और युवक गोड्डा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित बंकाघाट का रहने वाला है।

गोड्डा के मुफस्सिल थाना के थानेदार ने कहा,

युवक और युवती दोनों बालिग हैं। दोनों ने विवाह कर लिया है। दोनों में से किसी भी परिवार ने इस रिश्ते को लेकर कोई शिकायत नहीं है। लिहाजा, इस मामले में कानूनी कार्रवाई नहीं की जा सकती। प्रेमी युगल ने कोर्ट में विविधत रूप से विवाह के लिए अर्जी भी दे रखी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर