Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हेमंत सरकार ने एक भी चुनावी वादा नहीं किया पूरा' नेता प्रतिपक्ष ने CM सोरेन पर लगाए ये आरोप; कह दी बड़ी बात

झारखंड के नेता अमर बाउरी ने शनिवार को गोड्डा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया है। 28 दिसंबर को सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने वाला है। इसे लेकर प्रदेश की जनता में आक्रोश है।

By Vidhu VinodEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 02 Dec 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
'हेमंत सरकार ने एक भी चुनावी वादा नहीं किया पूरा' नेता प्रतिपक्ष ने CM सोरेन पर लगाए ये आरोप

जागरण संवाददाता, गोड्डा। झारखंड के नेता प्रतिपक्ष सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी ने कहा कि हेमंत सरकार ने एक भी चुनावी दावा पूरा नहीं किया है। आगामी 28 दिसंबर को इस सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होगा।

इस दौरान पांच लाख नौकरी देने, सात हजार रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने, तीन लाख रुपये का आवास देने, अनुबंध कर्मियों को स्थायीकरण करने सहित 1932 के खतियान के आधार पर नियोजन नीति बनाकर बहाली करने आदि वादे पूरे नहीं किए गए।

हेमंत सरकार के खिलाफ आक्रोश- अमर बाउरी

पूरे प्रदेश में हेमंत सरकार के खिलाफ आक्रोश है। 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जनता के आक्रोश का नेतृत्व भाजपा करेगी और चुनाव में इस सरकार को उखाड़ फेंका जाएगा। यह बातें अमर बाउरी ने शनिवार को गोड्डा परिसदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि झारखंड में जो भी बुनियादी विकास हुए हैं, वह भाजपा की देन है। पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के कार्यकाल में ही रोड, पुल-पुलिया का जाल बिछाया गया था। मौजूदा सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार और घोटाले हुए हैं। केंद्रीय एजेंसियां इसकी जांच कर रही है। जांच की आंच हेमंत सोरेन तक पहुंच चुकी है।

चंदनकियारी विधायक ने लगाया ये आरोप

चंदनकियारी विधायक बाउरी ने कहा कि स्थिति यह है कि झामुमो के नेता अपना झंडा-बैनर लेकर गांव नहीं जा सकते हैं। इसलिए, 'सरकार आपके द्वार' शिविर लगा सरकारी मशीनरियों से अपना प्रचार करवाया जा रहा है। इन शिविरों में जनता-जनार्दन के आवेदन गठरी में बांध दिए जाते हैं। इससे पहले भी तीन बार 'सरकार आपके द्वार' शिविर लगे, जिसका कोई रिजल्ट नहीं दिखा।

अमर बाउरी ने कहा कि सीएम के गृह विधानसभा क्षेत्र बरहेट अंतर्गत सुंदरपहाड़ी और बोआरीजोर प्रखंड में मलेरिया से पहाड़िया बच्चों की मौत हो गई, लेकिन सीएम प्रभावित गांवों को देखने तक नहीं आए। बीते दिनों वे बरहेट में सरकार आपके द्वार शिविर में रहे, लेकिन मलेरिया प्रभावित गांवों का दौरा नहीं किया।

ये लोग रहे उपस्थित

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार किसी भी मोर्चे पर जनता की आशा और आकांक्षाओं में खरी नहीं उतरी है। लिहाजा आने वाले चुनावों में प्रदेश की जनता बदलाव के लिए कमर कस कर खड़ी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ गोड्डा विधायक अमित मंडल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव मेहता, अनसूचित जाति मोर्चा के महासचिव रंजय भारती, कृष्ण कन्हैया, लक्ष्मी चक्रवर्ती, राघवेंद्र सिंह, सूरज सिंह, मीडिया प्रभारी बिमंत साह, शुभम मंडल आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: बिहार के सियासी फॉर्मूले को झारखंड में लागू करेंगे CM नीतीश, ललन सिंह ने नेताओं को सौंपा टास्क; OBC-दलित वोट बैंक पर नजर

ये भी पढ़ें: Jharkhand Politics: बाबूलाल के दिशोम गुरू को 'श‍िबू' कहने पर भड़की झामुमो, मरांडी को लेकर कह दी बड़ी बात