Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP चुनाव से पहले करेगी 'खेला'? हेमंत सोरेन बोले- विधायकों और मंत्रियों को खरीदने की हो रही कोशिश

हेमंत सोरेन ने बुधवार को गोड्डा में करोड़ों की योजनाओं और परिसंपत्तियों का वितरण किया। इस दौरान सीएम ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। हेमंत सोरेन ने कहा कि जब से राज्य में महागठबंधन की सरकार बनी है तभी से विधायकों मंत्रियों को खरीदने की कोशिश हो रही है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा ने 20 साल तक शासन किया लेकिन गांव में विकास की किरण नहीं पहुंचा पाई।

By Vidhu Vinod Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गोड्डा। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड को भाजपा की गिद्ध दृष्टि से बचाने का समय आ गया है। आसमान में ये गिद्ध लगातार मंडरा रहे हैं। मंदिर मस्जिद, घुसपैठ और हिंदू मुस्लिम कर समाज और परिवार को तोड़ने की साजिश हो रही है। इन्हें घुसने मत दीजिए।

सीएम ने कहा है कि राज्य के प्रत्येक परिवार को सालाना एक लाख रुपए की मदद दी जाएगी। ऐसी व्यवस्था सरकार सुनिश्चित करने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वजन पेंशन, मईयां सम्मान योजना, कृषि ऋण माफी, बिजली बिल माफी, 200 यूनिट फ्री बिजली, अबुआ आवास, अबुआ स्वास्थ्य कार्ड, बिरसा हरित क्रांति, गुरु जी क्रेडिट कार्ड सहित दर्जनों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे लाभकों को दिया जा रहा है। सरकार गांव-गांव जाकर योजना का लाभ वंचित परिवारों को दे रही है और यह सिलसिला जारी रहेगा।

'बीजेपी के शासन में गांव तक विकास की किरण नहीं पहुंची'

मुख्यमंत्री बुधवार को जिले के महागामा के ऊर्जा नगर स्थित राजेंद्र स्टेडियम में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बोल रहे थे। अपने संबोधन सीएम ने भाजपा पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा ने 20 साल तक शासन किया, लेकिन गांव में विकास की किरण नहीं पहुंचा पाई।

'खरीद-फरोख्त की कोशिश हो रही'

उन्होंने कहा कि अब जब महागठबंधन की सरकार काम कर रही है तो कदम कदम पर बाधा डालने की कोशिश हो रही है। विधायकों, मंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्री तक की खरीद फरोख्त की जा रही है। इस खेल में भाजपाई पहले से ही माहिर हैं। झारखंड में आयातित नेताओं की ओर से इस कृत्य को अंजाम देने का प्रयास किया जा रहा है। इससे सावधान रहने की जरूरत है। गांव में ऐसे लोगों को घुसने मत दीजिए।

मुख्यमंत्री ने सरकार आपके द्वार शिविर में आम जनता से सीधा संवाद किया। शिविर में लगभग 350 करोड रुपए की विभिन्न योजनाओं की आधारशिला और उद्घाटन किया, जबकि 34 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, तीन दर्जन से अधिक बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र और 385 करोड रुपए की परिसंपत्तियों का वितरण सैकड़ो लाभुकों के बीच किया गया।

मुख्यमंत्री ने मंच से मधुपुर और बोआरीजोर के लाभुकों से ऑनलाइन जनसंवाद भी किया। वहीं, मंच से आगे आकर यह जानने की कोशिश की कि सरकार की योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है या नहीं। उन्होंने मईयां सम्मान, कृषि बिल माफी सर्वजन पेंशन बिजली बिल माफी आदि योजनाओं को लेकर जनता का मिजाज भी जाना और कहा कि आनेवाले दिनों में चुनाव की दूधुंभी बजने वाली है ऐसे में आपको सचेत रहना है।

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह साहिबगंज से भरेंगे 'परिवर्तन' की हुंकार, तैयारी को लेकर BJP के सांसद-विधायकों ने की बैठक

ये भी पढ़ें- Hemant Soren: 'हमने खींची लंबी लकीर, उसे मिटाना असंभव', हेमंत सोरेन ने भरी हुंकार; BJP को दे डाली चुनौती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर