Move to Jagran APP

Jharkhand News: सनकी पति ने गर्भवती पत्नी की जिंदा जलाकर की हत्या, जिंदगी और मौत से जूझ रही हादसे में झुलसी साली

Jharkhand Crime News झारखंड के गोड्डा जिले के अमुवार-दिकवानी गांव में एक पति विकास बगवै ने गर्भवती पत्नी निशा देवी की जिंदा जलाकर हत्या कर दी। इस घटना में साली भी झुलस गई है। दोनों बहनें साथ सोई हुई थीं। सनकी पति ने चोरी छिपे ससुराल पहुंचकर इस कृत्य को अंजाम दिया। 23 वर्षीय निशा देवी आठ माह की गर्भवती थी।

By Ravi Kant Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 19 May 2024 10:51 PM (IST)
Hero Image
गर्भवती पत्नी को जिंदा जलाया, साली भी झुलसी। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, पोड़ैयाहाट (गोड्डा)। झारखंड के गोड्डा जिले में पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के अमुवार-दिकवानी गांव में पति ने गर्भवती पत्नी निशा देवी को जिंदा जला दिया। इस घटना में साली भी झुलस गई है। दोनों बहनें साथ सोई हुई थीं। आरोपी का नाम विकास बगवै है, जिसने चोरी छिपे ससुराल पहुंचकर इस कृत्य को अंजाम दिया।

मृतका के पिता के बयान पर पोड़ैयाहाट थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 23 वर्षीय निशा देवी आठ माह की गर्भवती थी। उसकी मौत मौके पर ही झुलसकर हो गई, जबकि 14 वर्षीय उनकी बहन पायल कुमारी गंभीर स्थिति में गोड्डा सदर अस्पताल में जीवन और मौत के बीच झूल रही है।

निशा के पिता ने कहा कि दामाद विकास बगवै ने पेट्रोल छिड़क कर उनकी बेटी को जिंदा जला दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विकास बगवै फरार है। आरोपित बिहार के बांका जिले के बौंसी प्रखंड के फंसिया गांव का रहने वाला है।

मृतका के पिता ने बताई पूरी बात

मृतका के पिता प्रफुल्ल कापरी ने थाना में दिए आवेदन में कहा है कि शनिवार की रात दोनों बहन एक साथ सोई थी। कमरे में का दरवाजा खुला था। अचानक रात में आग लगने की घटना के बाद हल्ला हुआ तो लोग जमा हुए। छोटी बेटी किसी तरह निकल गई लेकिन बड़ी बेटी आग की लपटों से घिर गई और वहीं पर झुलस कर मर गई।

दामाद ने कुछ दिन पहले ही दी थी धमकी

उन्होंने कहा कि दामाद विकास बगवै से कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। दामाद ने निशा को विदा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। पिता ने कहा कि बेटी गर्भवती थी। इसलिए प्रसव के बाद उसे ससुराल भेजने की तैयारी थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि पहले भी ससुराल में उनकी बेटी के साथ विकास बगवै मारपीट किया करता था, जिसको लेकर थाना में भी कई बार इसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी और सुलह नामा भी हुआ था। कहा कि दामाद अमूमन शराब पीकर आता था और बेटी के साथ मारपीट करता था।

थाना प्रभारी ने क्या कहा?

पोडैयाहाट थाना प्रभारी विपिन कुमार यादव ने कहा कि अमुवार-दिकवानी गांव में गर्भवती को जिंदा जला दिया गया है। इसमें एक किशोरी बुरी तरह घायल है। मृतका के पिता के बयान पर मामला दर्ज की गई है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह छापेमारी की जा रही है। शीघ्र उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता! व्यवसायिक के घर मारा छापा, लाखों की नेपाली और भारतीय नकदी लगी हाथ

हैवान बना मामा, पहले 14 साल की भांजी को अगवा कर किया दुष्कर्म, फिर बड़ी बहन को किया किडनैप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।