Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेनों की बढ़ती स्‍पीड से खिले यात्रियों के चेहरे, अब गोड्डा से दुमका व भागलपुर जाने में लगेगा 35 मिनट कम समय

एक अक्‍टूबर से बदली गई रेलवे की नई समय सारिणी का पालन पूर्व रेलवे के मालदा डिवीजन ने करना शुरू कर दिया है। इसके तहत गोड्डा रेलवे स्टेशन से सभी ट्रेनें सोमवार से नए टाइम टेबल के हिसाब से चलीं। इससे गोड्डा से दुमका व भागलपुर जाने वाले यात्रियों को अधिक सहूलियत होगी क्‍योंकि समय की काफी बचत होगी। इस बात से यात्री बेहद खुश हैं।

By Arijita SenEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 03 Oct 2023 09:06 AM (IST)
Hero Image
नई समय सारिणी के हिसाब से चल रही हैं अब ट्रेनें।

संसू, गोड्डा। पूर्व रेलवे के मालदा डिवीजन ने एक अक्टूबर से ट्रेन परिचालन में नई समय-सारिणी का पालन शुरू कर दिया है। सोमवार को गोड्डा रेलवे स्टेशन से नई समय-सारिणी पर ही सभी ट्रेनें खुली। नई समय-सारिणी जारी होने के बाद अब गोड्डा से दुमका और गोड्डा से भागलपुर जाने में लोगों को सबसे ज्यादा सुविधा हुई है। इससे लंबी दूरी की ट्रेन के सवारी हमसफर, टाटानगर, रांची इंटरसिटी, वनांचल, राजेन्द्र नगर पटना, रांची इंटरसिटी में यात्रियों को लाभ हुआ है। इन ट्रेन के यात्रियों को अब 35 से 60 मिनट की बचत होगी।

यात्रियों के समय की होगी बचत

बता दें कि गोड्डा-दुमका व गोड्डा-भागलपुर रेलखंड में ट्रेन की गति बढ़ा दी गई है। पहले 45 किमी प्रति घंटा हंसडीहा से दुमका व भागलपुर थी। इसे बढ़ाकर 90 किमी प्रति घंटा कर दिया गया है।

जिससे इन रूट की ट्रेनों में समय की बचत हुई है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, गोड्डा से दुमका जाने में अब 35 मिनट की बचत होगी जबकि गोड्डा से भागलपुर जाने में लगभग एक घंटे का समय बचेगा।

गंतव्‍य स्‍टेशन तक पहुंचने में होगी सुविधा

गोड्डा से खुलने वाली हमसफर एक्सप्रेस, रांची वनांचल, टाटानगर व राजेंद्रनगर-पटना ट्रेन अब दो घंटे 55 मिनट में भागलपुर पहुंचेगी। जबकि लोकल ट्रेन दो घंटा 45 मिनट में भागलपुर पहुंचेगी। एक्सप्रेस ट्रेन को हंसडीहा इंजन में बदलाव करना पड़ता है।

भागलपुर से गोड्डा आने वाली सुबह की ट्रेन अब भागलपुर से 10:30 मिनट पर खुलकर गोड्डा दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी। इससे लगभग 70 मिनट की बचत यात्री को गोड्डा पहुंचने में होगी। वहीं गोड्डा सियालदह ट्रेन में भी यात्री को सियालदह पहुंचने में एक घंटे की बचत होगी।

गोड्डा स्‍टेशन से खुलने वाली ट्रेन

गोड्डा से भागलपुर जाने वाली लोकल ट्रेन में यात्री को 52 मिनट की बचत होगी। यह ट्रेन अब सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर भागलपुर पहुंचेगी। वही गोड्डा से दुमका जाने वाली ट्रेन रात में अब आठ बजकर 10 मिनट पर खुलेगी।

रात नौ बजकर 45 मिनट पर दुमका पहुंचेगी। जबकि दुमका से गोड्डा आने वाली पैसेंजर ट्रेन अब दुमका से एक बजकर 15 मिनट खुलेगी। तीन बजकर पांच मिनट पर गोड्डा पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: चक्रधरपुर रेल मंडल में न्यू टाइम टेबल लागू, ट्रेनों के आने-जाने का बदला समय; जानें पूरी लिस्ट

वहीं दूसरी ओर जमालपुर हावड़ा के बीच चलने वाली कविगुरु एक्सप्रेस की समय सारिणी में हंसडीहा स्टेशन में बदलाव हुआ है। हावड़ा से जमालपुर जाने के क्रम में यह ट्रेन हंसडीहा शाम पांच बजकर 26 मिनट पर पहुंचेगी।

जबकि जमालपुर से हावड़ा जाने के क्रम में यह ट्रेन सुबह नौ बजकर 29 मिनट पर हंसडीहा पहुंचेगी। रेलवे ने समय-सारिणी बदलाव की अधिकारिक रूप से पुष्टि कर नई समय-सारिणी जारी की है।

गोड्डा स्टेशन की नई समय-सारिणी

गोड्डा से अन्य ट्रेनों के खुलने का समय

  • गोड्डा - रांची वनांचल एक्सप्रेस- 02:00 बजे दोपहर (बुधवार, शुक्रवार व रविवार को )
  • गोड्डा-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस - 02:00 बजे दोपहर ( सप्ताह में एक दिन सोमवार को)।
  • टाटानगर वीकली एक्सप्रेस : 02:00 बजे दोपहर (सप्ताह में एक दिन मंगलवार को ) l
  • गोड्डा-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस सुबह 08:10 बजे सुबह (सप्ताह में एक दिन शनिवार को) नियमित ट्रेनों का समय 
  • गोड्डा-भागलपुर लोकल ट्रेन : सुबह 06:22 बजे 
  • गोड्डा-सियालदह मेमू पैसेंजर : सुबह 09:30 बजे 
  • गोड्डा- दुमका-जसीडीह लोकल ट्रेन शाम 03:55 बजे 
  • गोड्डा- हंसडीहा पैसेंजर ट्रेन शाम 05:10 बजे 
  • गोड्डा - दुमका पैसेंजर ट्रेन : शाम 08:10 बजे

यह भी पढ़ें: धनबाद: तेज बुखार से 3 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- वजह डेंगू नहीं; मलेरिया के रोगी मिलने से भी इनकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर