Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: गोड्डा के बड़े कारोबारी अमर टेकरीवाल के घर ईडी की छापेमारी, पूछताछ के लिए रांची ऑफिस बुलाया

झारखंड के गोड्डा में शराब और जमीन घोटाले में किंगपिन रहे योगेंद्र तिवारी से कारोबारी रिश्ता रखने वाले बड़े व्यवसाई अमर टेकरीवाल के आवास से बुधवार रात 11 बजे ईडी की टीम चल-अचल संपत्ति से जुड़े कागजातों को लेकर निकली। ईडी ने अमर टेकरीवाल को रांची स्थित कार्यालय में 25 अगस्त को तलब किया है। रांची कार्यालय में ईडी के अधिकारियों की ओर से अमर टेकरीवाल से पूछताछ की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 24 Aug 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
गोड्डा में ईडी की छापेमारी पूरी, टीम लौटी रांची। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, गोड्डा : झारखंड के गोड्डा में शराब और जमीन घोटाले में किंग पिन रहे योगेंद्र तिवारी से कारोबारी रिश्ता रखने वाले गोड्डा के बड़े व्यवसाई अमर टेकरीवाल के आवास से बुधवार की रात 11 बजे ईडी की टीम चल अचल संपत्ति से जुड़े कागजातों को लेकर निकली।

ईडी ने अमर टेकरीवाल को रांची स्थित ऑफिस में 25 अगस्त को तलब किया है। रांची कार्यालय में ईडी के अधिकारियों की ओर से अमर टेकरीवाल से पूछताछ की जाएगी।

छापेमारी के दौरान टीम ने यहां अमर टेकरीवाल के सभी स्वजनों के मोबाइल जब्त कर लिए। वहीं संपत्ति के कागजात, बैंक ट्रांजेक्शन पेपर, माेबाइल, लैपटॉप आदि जब्त कर ईडी की टीम उसे अपने साथ ले गई।

सुबह साढ़े सात बजे शुरू हुई छापेमारी

बुधवार सुबह सात बजे से ही ईडी की आठ सदस्यीय टीम ने टेकरीवाल के गोड्डा स्थित आवास पर छापेमारी शुरू की थी।

छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया। वहां सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की गई थी। अंदर किसी के प्रवेश की इजाजत नहीं थी।

सीआरपीएफ के सशस्त्र बलों का वहां सख्त पहरा बैठाया गया था। यहां तक कि स्थानीय पुलिस को भी टेकरीवाल के घर के अंदर घुसने नहीं दिया गया।

कारोबारी रिश्ते खंगाल रही ईडी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चार साल पहले योगेंद्र तिवारी के साथ अमर टेकरीवाल के कारोबारी रिश्ते थे।

बालू घाटों की बंदोबस्ती सहित रियल स्टेट कारोबार में टेकरीवाल और तिवारी के कारोबारी रिश्ते को खंगालने के लिए ही यहां ईडी ने दबिश दी है।

ईडी को मिले जमीन और फ्लैट से जुड़े कागजात

यह भी जानकरी मिली है कि देवघर में जमीन और फ्लैट के कागजात ईडी अधिकारियों के हाथ लगे हैं। इसकी पड़ताल को लेकर ही ईडी ने अमर टेकरीवाल को शुक्रवार को रांची बुलाया है।

बहरहाल ईडी की छापेमारी को लेकर टेकरीवाल परिवार की ओर से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी जा रही है। मामले को लेकर यहां ईडी अधिकारियों ने भी मीडिया से दूरी बनाए रखी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर