Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Chunav 2024: पहली कैबिनेट में 2.87 लाख नौकरी और लाडली बहनों को देंगे 2100 रुपये, शिवराज सिंह का बड़ा एलान

झारखंड चुनाव को लेकर बीजेपी ने बड़ा ऐलान किया है। अगर पार्टी सत्ता में आई तो राज्य की लाडली बहनों को हर महीने 2100 रुपये दिए जाएंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री और भाजपा के झारखंड चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने गोड्डा में एक जनसभा में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में यह योजना बीते 20 साल से सफलतापूर्वक चल रही है।

By Vidhu Vinod Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
गोड्डा पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने जनसभा में हेमंत सरकार के खिलाफ किया तीखा हमला। (फाइल फोटो)

 जागरण टीम, गोड्डा/बोकारो। केंद्रीय कृषि मंत्री व भाजपा के झारखंड चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि झारखंड में यदि भाजपा की सरकार बनी तो यहां लाडली बहनों को प्रतिमाह 2100 रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं भाजपा की सरकार में पहली कैबिनेट की बैठक में ही 2.87 लाख रिक्त पदों को भरने का निर्णय लिया जाएगा।

भर्ती के लिए कैलेंडर तैयार किया जाएगा

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भर्ती के लिए एक कैलेंडर तैयार किया जाएगा ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मिलें। महिलाओं की सम्मान राशि के बारे में शिवराज ने कहा कि देश में जहां -जहां भाजपा की सरकार है वहां यह सम्मान राशि दी जा रही है। मध्य प्रदेश में तो यह 20 वर्षों से जारी है। शिवराज मंगलवार को गोड्डा और बोकारो में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के तहत आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सरकार पर बोला हमला

इस दौरान शिवराज ने हेमंत सरकार पर तीखा हमला किया। कहा कि हेमंत सरकार विधानसभा चुनाव के तीन माह पूर्व मंइयां सम्मान योजना लाई। सवाल है कि राज्य सरकार बीते साढ़े चार साल तक क्या कर रही थी। केंद्रीय मंत्री ने संताल परगना में घुसपैठ के मुद्दे पर भी जेएमएम की अगुआईवाली राज्य सरकार को घेरा। कहा कि जेएमएम अर्थात जुल्म, मर्डर और माफियागिरी है।

इस सरकार से राज्य का भला नहीं हो सकता: शिवराज सिंह चौहान

शिवराज ने कहा कि इस सरकार से राज्य का भला नहीं हो सकता है। संताल परगना में बंग्लादेशी घुसपैठियों के कारण यहां की डेमोग्राफी बदल रही है। आदिवासियों की आबादी 44 प्रतिशत से 28 प्रतिशत हो गई। उन्होंने कहा कि राज्य में अगर झामुमो-कांग्रेस-आरजेडी की सरकार फिर आई तो कई इलाके घुसपैठियों से भर जाएंगे। वहीं, भाजपा की सरकार आने पर एक-एक घुसपैठिए को चुन-चुनकर बाहर निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Kalpana Soren: 'सरकारी पैसों से कल्पना सोरेन का चेहरा चमका रहे...', ये क्या बोल गए BJP के विधायक

Jharkhand News: हेमंत सरकार ने 42,964 सहिया को दिया बड़ा तोहफा, अब 4000 रुपये मिलेगा मासिक मानदेय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें