Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फट गया कान का पर्दा, मर गया पेट में पल रहा बच्‍चा; पूरे शरीर पर छाले...सास-ससुर और पति ने पांच लाख के लिए नर्क बना दी जिंदगी

रेहाना खातून की शादी तीन साल पहले परवेज से हुई थी। इसके बाद से सास-ससुर और पति तीनों मिलकर उसे पांच लाख रुपये मायके से लाने के लिए परेशान करने लगे। उसके साथ इतनी मारपीट हुई है कि उसके एक कान का पर्दा फट गया है पेट में पल रहे बच्‍चे की मौत हो गई है पूरे शरीर पर छाले पड़ गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 12 Oct 2023 10:23 AM (IST)
Hero Image
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महागामा में मंगलवार की रात्रि इलाजरत रेशमा खातून।

जागरण संवाददाता, गोड्डा। हनवारा थाना क्षेत्र के नरैनी गांव के मोहम्मद नसीमउद्दीन ने अपनी 22 वर्षीय बेटी रेहाना खातून की शादी बांका जिला के सन्हौला थाना क्षेत्र के चकनत्थु गांव में करीब तीन साल पहले मोहम्मद परवेज से की थी।

मारपीट से महिला के पूरे शरीर पर पड़ गए छाले

बीते मंगलवार को महिला के साथ ससुराल वालों ने निर्दयतापूर्वक पिटाई की। इससे उसके पूरे शरीर पर छाले पड़ गए। पीड़िता ने ससुराल वालों से छिपकर पिता को फोन पर मामले की जानकारी दी।

भागलपुर में मजदूरी करने गए नसीमुद्दीन को जब बेटी के साथ दहेज के लिए मारपीट की सूचना मिली, तो वे बेटे के साथ समधी के घर चकनत्थु गए।

किसी प्रकार बेटी रेहाना को अपने साथ लेकर नरैनी आए। इसके बाद महागामा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका उपचार कराया।

पांच लाख रुपये के लिए हमेशा की जाती है पिटाई

उपचार के दौरान पता चला कि अत्यधिक पिटाई से महिला के पूरे शरीर पर छाले पड़ गए हैं। इधर पीड़िता के पिता हनवारा थाना में मामला दर्ज कराने पहुंचे, तो हनवारा थाना में मामला दर्ज करने से मना कर दिया।

बताया गया कि सन्हौला थाना क्षेत्र की घटना है। वहीं जाकर प्रााथमिकी दर्ज कराओ। मोहम्मद नसीमुद्दीन ने बताया कि दामाद सहित ससुराल वाले बेटी पर मायके से पांच लाख रुपये दहेज लाने को कहते हैं। सास-ससुर और पति आए दिन उसके साथ मारपीट करते हैं। दामाद मजदूरी करता है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: कमलेश सिंह के मामले की आज से शुरू होगी सुनवाई, NCP से बगावत कर अजित पवार के खेमे में हुए थे शामिल

मारपीट से फट गया कान का पर्दा

ससुराल वालों की पिटाई से दो साल पहले महिला के कान का पर्दा फट गया था। जोर से बोलने के बाद उसे थोड़ा सुनाई देता है। ससुराल वालों का कहना है कि पहले से ही उसे कम सुनाई देता है। मायके वाले महिला का उपचार भागलपुर में निजी अस्पताल में करा रहे हैं। वहां चिकित्सक ने बताया कि कान में जोर से चोट लगने के कारण नस जाम हो गया है। इसके बावजूद ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते रहते हैं।

मारपीट के कारण मर गया था गर्भस्थ शिशु

मोहम्मद नसीमुद्दीन ने बताया कि उसकी बेटी जब गर्भवती थी, उस दौरान भी सास-ससुर और पति मारपीट करते थे। मारपीट के दौरान पेट में चोट लगने के कारण रेहाना के पेट में पल रहा बच्च मर गया।

ससुराल वालों ने ध्यान तक नहीं दिया। महिला के पेट में दर्द होने की जानकारी मिलने के बाद अप्रैल, 2023 में माता-पिता ने भागलपुर के मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां सिजेरियन कर मृत बच्चे को निकाला गया।

यह भी पढ़ें: Dhanbad IIT ISM: मलाई करी में मिलाई गई अंडा करी की ग्रेवी, शुद्ध शाकाहारी छात्रों को हुई परेशानी, बढ़ा विवाद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर