Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिक्षक ने बच्चियों को दिखाया गंदा वीडियो, अश्लील बातें की; झारखंड के हाई स्कूल में हंगामा

गोड्डा के एक हाई स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। इससे नाराज अभिभावकों ने शिक्षक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिक्षक दिवस के दिन ही विद्यालय परिसर में अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि शिक्षक अनवारूल होदा स्कूली बच्चियों के साथ अश्लील बातें करता है और मोबाइल पर आपत्तिजनक वीडियो दिखाता है।

By Vidhu Vinod Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 06 Sep 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक पर छात्रों को अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप, अभिभावकों का फूटा गुस्सा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोड्डा। हाई स्कूल की बच्चियों से शिक्षक द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। इससे आक्रोशित अभिभावकों ने शिक्षक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिक्षक दिवस के दिन ही विद्यालय परिसर में अभिभावकों ने जमकर बवाल काटा। नौबत मारपीट की हो गई थी, लेकिन ऐन वक्त पर विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य ने हस्तक्षेप कर आक्रोशित अभिभावकों को शांत कराया और आरोपित शिक्षक के खिलाफ शिक्षा विभाग के अधिकारियों के नाम जनावेदन दिया गया।

मामला महागामा प्रखंड की विश्वासखानी पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय संग्रामपुर का है। यहां के आरोपित सहायक अध्यापक अनवारूल होदा के खिलाफ अभिभावकों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

अभिभावकों ने कहा है कि जब तक आरोपित शिक्षक उक्त विद्यालय में रहेगा तब तक वे लोग अपनी बच्चियों को स्कूल नहीं भेजेंगे। इधर, उत्क्रमित उच्च विद्यालय संग्रामपुर के प्रभारी प्राचार्य उमा शंकर ने अभिभावकों को आश्वस्त किया है कि आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को लिख दिया गया है। इसकी सूचना प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी मृगेंद्र बायरा को दी गई है।

क्या है पूरा मामला?

बताया गया कि गुरुवार को शिक्षक दिवस के दिन ही संग्रामपुर के दर्जनों अभिभावक विद्यालय पहुंचे और आरोपित शिक्षक पर कार्रवाई की मांग पर जमकर बवाल किया। अभिभावकों का आरोप है कि शिक्षक अनवारूल होदा स्कूली बच्चियों के साथ अश्लील बातें करता है और मोबाइल पर आपत्तिजनक वीडियो दिखाता है।

ग्रामीण अमित लाल तांती ने बताया कि विद्यालय में शिक्षक की उक्त हरकत को किसी भी सूरत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस मामले को लेकर महागामा के पूर्व विधायक अशोक भगत ने कहा कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय संग्रामपुर में हुए विवाद की जानकारी मिली है। मामला गंभीर है। आरोपित शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। शिक्षा के नाम पर इस तरह की हरकत समाज को किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है। आरोपित शिक्षक पर कार्रवाई नहीं हुई तो भाजपा आंदोलन करेगी।