Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahagama: मध्यविद्यालय में दिव्यांग से बनवाया जा रहा था खाना,चावल के माड़ से बुरी तरह झुलसी छात्रा;बोकारो रेफर

महागामा के लौगांय मध्य विद्यालय में शिक्षकों रसोइया और विद्यालय प्रबंधन समिति का अमानवीय कृत्य सामने आया है। वहां एमडीएम बनाने में दिव्यांग छात्रा से मदद ली जाती थी। बीते सोमवार को विद्यालय में एमडीएम के चावल बनाने के क्रम में माड़ पसाने में दिव्यांग छात्रा बुरी तरह झुलस गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 15 Mar 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
एमडीएम बनाने के दौरान माड़ पसाने में झुलसी दिव्यांग छात्रा को किया बोकारो रेफर।

जागरण संवाददाता, गोड्डा: महागामा के लौगांय मध्य विद्यालय में शिक्षकों, रसोइया और विद्यालय प्रबंधन समिति का अमानवीय कृत्य सामने आया है। वहां एमडीएम बनाने में दिव्यांग छात्रा से मदद ली जाती थी। बीते सोमवार को विद्यालय में एमडीएम के चावल बनाने के दौरान माड़ पसाने में दिव्यांग छात्रा बुरी तरह झुलस गई थी।

35 प्रतिशत जल गई छात्रा

घायलावस्था में छात्रा फिजा खातून को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था। बुधवार को बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर कर दिया गया है।

सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि छात्रा 35 प्रतिशत जल गई है। चेहरे में दाग नही रहें इसके लिए बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर किया गया है।

जांच रिपोर्ट में विद्यालय प्रशासन पर कार्रवाई की अनुशंसा

इधर मामले को लेकर बुधवार को महागामा एसडीओ सौरभ कुमार भुवानिया और डीएसई मिथिला टुडू ने पूरे मामले की जांच की, जिसकी जांच रिपोर्ट डीसी को सौंप दी गई है।

एसडीओ और डीएसई ने जांच रिपोर्ट में उक्त घटना को अमानवीय कृत्य बताते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों, रसोइया और विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों पर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा की है।

भाजपा ने दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की

लौगांय स्कूल में दिव्यांग छात्रा से एमडीएम बनाने और चावल का माड़ पसाने के दौरान बुरी तरह झुलसी फिजा खातून के मामले में महागामा एसडीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग भाजपा ने की है।

महागामा के पूर्व भाजपा विधायक अशोक भगत और जिलाध्यक्ष राजीव मेहता ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि मामले में अगर लीपापोती की कार्रवाई होगी तो भाजपा सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी।