Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sports News: गोड्डा में कल से शुरू होगा नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप, देशभर के दो हजार खिलाड़ी दिखाएंगे दम

Sports News गोड्डा में कल से नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है। इसके लिए देश भर के विभिन्न राज्यों से दो हजार खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए पहुंचेंगे। अब तक एक हजार खिलाड़ी गोड्डा पहुंच चुके हैं। इस दौरान जिला प्रशासन की टीम ने कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया है। प्रतियोगिता 21 से 27 दिसंबर तक चलेगी।

By Vidhu VinodEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 20 Dec 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Sports News: गोड्डा में कल से शुरू होगा नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप, देशभर के दो हजार खिलाड़ी दिखाएंगे दम

जागरण संवाददाता, गोड्डा। गोड्डा में होने वाली नेशनल नेटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ियों की टीम पहुंच चुकी है। बुधवार को पंजाब, असम, मणिपुर, राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों से एक हजार से ज्यादा खिलाड़ी गोड्डा पहुंचे।

अन्य राज्यों से आने वाले खिलाड़ियों का जत्था भी यहां पहुंच रहा है। बुधवार को एसडीओ बैद्यनाथ उरांव, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गोपी कृष्ण, जिला खेल पदाधिकारी डा प्राण महतो आदि ने आयोजन स्थल गांधी मैदान में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

जम्मू कश्मीर की टीम गुरुवार को आएगी गोड्डा

आयोजन समिति की ओर से कहा गया कि जम्मू कश्मीर की टीम गुरुवार को यहां आएगी। अन्य राज्यों की टीमें भी अपने कोच और अधिकारियों के साथ यहां आ रहे हैं। जिला नेटबाल संघ की ओर से खिलाड़ियों के आवासन व भोजनादि की मुकम्मल व्यवस्था की गई है। प्रतियोगिता में देश भर से करीब 2000 खिलाड़ी भाग लेंगे।

प्रतियोगिता 21 से 27 दिसंबर तक चलेगी। 29वें सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप सह फास्ट फाइव चैंपियनशिप में बालक और बालिकाओं की अलग-अलग टीम की प्रतिस्पर्धा होगी। इसमें खिलाड़ियों की अधिकतम उम्र सीमा 16 साल निर्धारित है। फास्ट फाइव और ट्रेडिशनल नेटबाल स्पर्धा के लिए झारखंड राज्य की बालक और बालिका टीमों का चयन कर लिया गया है।

अधिकारियों का दस्ता भी गोड्डा पहुंचा

इसमें कुल 44 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। नेशनल चैंपियनशिप के लिए यहां नेटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया और झारखंड नेटबाल फेडरेशन के अधिकारियों का दस्ता भी गोड्डा पहुंच चुका है। गोड्डा में पहली बार नेशनल प्रतियोगिता हो रही है। लिहाजा जिला नेटबॉल संघ की ओर से इसकी व्यापक तैयारी की गई है।

गांधी मैदान सज धज कर तैयार है। विभिन्न स्पर्धाओं के लिए अलग-अलग नेट की व्यवस्था पूरे मैदान में की गई है। वहीं पुस्कार वितरण मंच और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अलग अलग मंच भी तैयार है।

कार्यक्रम को लेकर तैयारियां लगभग पूरी

नेटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से नेशनल चैंपियनशिप के लिए महागामा विधायक दीपिका पांडे सिंह को आयोजन समिति का सचिव बनाया है। उनकी देख-रेख में पूरी तैयारी चल रही है। इसमें नेटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी सह झारखंड की कोच मोनालिसा कुमारी और नेटबॉल संघ के सचिव गुंजन झा सहित आयोजन समिति के सैकड़ों लोग प्रतियोगिता को सफल बनाने में जुटे हैं।

गुरुवार को प्रतियोगिता का रंगा-रंग शुभारंभ होगा। पहले उद्घाटन समारोह में हेमंत सोरेन के आने की घोषणा की गई थी, लेकिन विधानसभा सत्र शुरू होने के चलते कार्यक्रम टल गया। संभव है कि समापन दिवस में पुरस्कार वितरण के लिए खेल मंत्री हफीजुल हसन और ग्रामीण विकास मंत्री आदि मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2024: झारखंड के नए 'धोनी' पर थी कई टीमों की नजर, दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही दे दिया था संकेत; पिता ने किए बड़े खुलासे

ये भी पढ़ें: Kumar Kushagra: झारखंड से अगला MS Dhoni! IPL में दिल्‍ली कैपि‍टल्‍स ने ₹ 7.2 करोड़ में खरीदा; जानि‍ए पूरा बैकग्राउंड