Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: गोड्डा के मीडिल स्कूल में अभिभावकों ने जमकर काटा बवाल, शिक्षकों पर लगाया ये आरोप

उत्क्रमित उच्च विद्यालय चतरा में तीन शिक्षकों के हत्याकांड का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि बाघमारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में तीन शिक्षकों पर पुस्तकालय कक्ष में मांस और मदिरा का सेवन करने का आरोप विद्यालय के बच्चों ने लगा दिया। शिक्षक राजेश कुमार वीरेंद्र कुमार एवं अशोक कुमार पर लाइब्रेरी कक्ष में बैठकर मांस और शराब पीने का आरोप है।

By Ravi Kant Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 07 Feb 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाघमारा में ग्रामीणों की लगी भीड़

संवाद सहयोगी, पोड़ैयाहाट (गोड्डा)। अभी उत्क्रमित उच्च विद्यालय चतरा में तीन शिक्षकों के हत्याकांड का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि बाघमारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में तीन शिक्षकों पर पुस्तकालय कक्ष में मांस और मदिरा का सेवन करने का आरोप विद्यालय के बच्चों ने लगा दिया है।

बच्चों ने इस संबंध में बताया कि शनिवार को मध्याह्न भोजन योजना के समय स्कूल के तीन शिक्षक राजेश कुमार, वीरेंद्र कुमार एवं अशोक कुमार ने लाइब्रेरी कक्ष में बैठकर मांस और शराब पी रहे थे। खुशी कुमारी, उषा कुमारी तथा नितिन दास ने बताया कि सर काफी ज्यादा शराब पी रहे थे और गलत-गलत शब्दों का प्रयोग भी कर रहे थे। इस दौरान खाना बहुत सारा फेंक दिए। शराब पीकर काफी नशे में थे।

बच्चों के गार्जियन ने जमकर काटा बवाल 

जानकारी मिलने पर आज भारी संख्या में अभिभावक विद्यालय भवन पहुंचे और जमकर बवाल काटा। ग्रामीण विकास कुमार मंडल ने बताया कि आखिर बच्चे यहां पढ़ने आते हैं और शिक्षक का इस तरह का विद्यालय प्रांगण में शराब का सेवन करना काफी शर्मनाक है और इससे कोई बड़ी घटना घट सकती है। ऐसे में प्रशासन सख्त कार्रवाई करें वरना अभिभावकों को सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

वहीं, नीरज कुमार, महेश कुमार ने बताया कि आखिर शिक्षा के इस मंदिर में इस तरह का कार्य करना शिक्षकों को शोभा नहीं देता है और ऐसे में विद्यार्थी स्कूल में क्या पढ़ेंगे और विभाग इस तरह कुंभकर्णी निद्रा में क्यों सोई हुई है? विभाग को इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जान करनी चाहिए ताकि अन्य के लिए भी अब प्रेरणा बन सके। ग्रामीणों ग्रामीण इसकी जानकारी डीएससी व जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी दिया।

मामले में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी क्या बोले

मंगलवार को घटना की जांच को लेकर प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मरियम सोरेन विद्यालय भवन पहुंचे। उन्होंने अभिभावकों के समाचार बच्चों से पूछताछ की। बताया कि जैसा बच्चों से पता चल रहा है कि यहां शराब का सेवन किया गया था। शिक्षकों के द्वारा वह इसकी जांच रिपोर्ट अपने वरीय पदाधिकारी को भेजेगा ताकि ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई की जा सके।

वहीं वहां के प्रधानाध्यापक ने बताया कि उनके सामने में ऐसी कोई घटना नहीं हुई। बच्चों के द्वारा बताया जा रहा है।इस पर विभाग के द्वारा जांच कर कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। अभिभावकों के बवाल के बाद वहां पर मुखिया भी पहुंची और मुखिया ने कहा कि यह चिंताजनक स्थिति है बच्चों के द्वारा जो प्राप्त हुआ है।

उसको सुनकर वे काफी व्यथित हैं ऐसे शिक्षकों पर जांचों उपरांत कार्रवाई की जानी चाहिए। ग्रामीणों ने बताया कि अगर इस पर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुआ तो वे लोग धरना देने के लिए विवश हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: कोल इंडिया का बड़ा फैसला! अब इन परिवारों को देगी नौकरी; ये सुविधाएं भी दी जाएंगी

ये भी पढ़ें: Hemant Soren Video: 'जेल का ताला टूटेगा...', हेमंत सोरेन को पेशी के लिए लाया गया कोर्ट, समर्थक परिसर में कर रहे नारेबाजी