Move to Jagran APP

Jharkhand News: झारखंड में महिलाओं की हो गई बल्ले-बल्ले, हेमंत सोरेन की सरकार ने अकाउंट में भेजे पैसे

Maiya Samman Yojana झारखंड की मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत 18-50 साल की महिलाओं को सालाना 12000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए है। अब तीसरी किस्त की राशि लाभुकों के खाते में हस्तांतरित कर दी गई है। अब 187715 लाभुकों के बीच तीसरी किस्त की राशि भेजी जा रही है।

By Vidhu Vinod Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 12:32 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन की सरकार ने मंईयां सम्मान योजना की तीसरी किश्त जारी कर दी (जागरण)

 जागरण संवाददाता, गोड्डा। जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को नगर भवन में समारोह आयोजित कर झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की तीसरी किस्त की राशि लाभुकों के खाते में हस्तांतरित की गई।

कार्यक्रम का उद्घाटन पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, उप विकास आयुक्त स्मिता टोप्पो, अनुमंडल पदाधिकारी बैद्यनाथ उरांव, जिला नजारत उपसमाहर्ता श्रवण राम, सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी मोनिका बास्की, जेएसएलपीएस के डीपीएम सोमेश्वर , बाल संरक्षण पदाधिकारी रितेश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

18 से 50 साल की महिलाओं को सालाना 12000 रुपये की सौगात

मौके पर विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि मंईयां सम्मान योजना आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए दी जा रही है। 18 से 50 आयुवर्ग की महिलाओं को सालाना 12 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की जा रही है। राज्य सरकार गरीबों के लिए सोच रही है। उन्हें आर्थिक मजबूती प्रदान कर रही है। अब महिलाओं को किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है।

राज्य सरकार उन्हें आर्थिक सहायता दे रही है। जिस राशि को वह अपनी जरूरत को पूरी कर सकती हैं। उप विकास आयुक्त ने कहा कि जिले में मंईयां सम्मान योजना के तहत अगस्त माह में 153370 लाभुकों को पहली किस्त दी गई वहीं सितंबर में 177689 लाभुकों को दूसरी किस्त और अब 1,87,715 लाभुकों के बीच तीसरी किस्त की राशि भेजी जा रही है।

योजना के फ्रॉड से बचने की अपील

उन्होंने कहा कि कोई भी योजनाओं को लेकर अगर कोई कॉल करे या ओटीपी आदि मांगे तो लाभार्थियों को सचेत रहना है। मौके पर समाज कल्याण विभाग के सुपरवाइजर, सखी मंडल की दीदियां, मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना की लाभुक महिलाएं काफी संख्या में उपस्थित थीं।

ये भी पढ़ें

Jharkhand News: 'गोगो दीदी योजना' के फॉर्म भरने पर लग सकता है ब्रेक; हेमंत सोरेन ने दे दिया बड़ा आदेश

Jharkhand Election 2024: 'भाजपा का खाता हो जाएगा बंद लेकिन आपके खाते में...' , कल्पना सोरेन ने बीच सभा में भरी हुंकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें