Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर छोड़ने के बहाने कहीं और ले गया फेसबुक फ्रेंड, फिर किया दुष्‍कर्म, ऐसे बच निकलने में कामयाब रही लड़की

18 साल की छात्रा के साथ युवक की दोस्‍ती फेसबुक के जरिए हुई थी। इसके बाद दोनों ने मिलने का प्‍लान बनाया। छात्रा को बाइक से घर छोड़ने की बात कह युवक उसे बहला फुसलाकर कहीं और ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने अपने दोस्‍त को छात्रा के पास भेजा लेकिन वह किसी तरह से उनके चंगुल से बच निकलने में कामयाब हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 19 Sep 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
फेसबुक पर दोस्‍ती के बाद छात्रा संग दुष्‍कर्म।

जासं, गुमला। पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई। नजदीकियां बढ़ीं। फिर दोस्तों के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। 18 वर्षीय छात्रा पढ़ाई करने के लिए चैनपुर अनुमंडल में किराए के मकान में अपनी मां के साथ रहती है। मां मजदूरी करती है। पीड़िता कालेज में पढ़ती है। पीड़िता ने थाना में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने आरोपित को धर दबोचा

पुलिस ने भी प्राथमिकी दर्ज करने के साथ आरोपित को धर दबोचा और पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। चैनपुर सर्किल इंस्पेक्टर बैजू उरांव ने बताया कि चैनपुर थाना क्षेत्र के महुआटोली गांव का कुलदीप लकड़ा की दोस्ती फेसबुक पर छात्रा से हुई थी।

फेसबुक पर काफी दिनों तक दोस्ती रहने के बाद कुलदीप ने छात्रा को चैनपुर बस स्टैंड में मिलने के लिए बुलाया। कुछ देर बातचीत करने के बाद कुलदीप उसे घर तक छोड़ देने की बात कहते हुए उसे अपने केटीएम मोटरसाइकिल पर बिठाकर मांझाटोली की ओर ले गया।

बहला फुसलाकर लड़की को ले गया अपने साथ

इस दौरान लड़की ने काफी विरोध किया, तो आगे से घूमकर लौटने की बात करते हुए कटकया गांव पहुंचा। जहां से उसने अपने एक दोस्त मुकुल कुजूर को भी साथ में ले लिया।

इसके बाद रायडीह थाना क्षेत्र के कटकटा गांव के पुराना घाट शंख नदी के किनारे पानी मशीन वाले घर में ले जाकर छात्रा संग दुष्कर्म करने की कोशिश की।

जैसे तैसे आरोपितों के चंगुल से बच निकली छात्रा

इस दौरान उक्त छात्रा ने काफी विरोध किया, तो कुलदीप ने अपने साथी मुकुल को बाहर भेज दिया और छात्र के साथ जबरन दुष्कर्म किया। इसके बाद कुलदीप ने अपने दोस्त मुकुल को भी दुष्कर्म के लिए भेजा।

इस पर छात्र ने मुकुल को धक्का देकर गिरा दिया। काफी हल्ला होने पर कुलदीप अंदर घुसा तो छात्रा ने उसे भी धक्का देकर दोनों को मशीन वाले घर में बंद कर वहां से भाग निकली।

पुलिस की छापेमारी में पकड़े गए आरोपित

घर लौट कर अपनी मां को घटना की जानकारी दी और दूसरे दिन सोमवार को चैनपुर थाना में मामला दर्ज करवाया।

त्वरित कार्रवाई करते हुए चैनपुर सर्किल इंस्पेक्टर बैजू उरांव के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। पुलिस बल ने छापामारी करते हुए कुलदीप लकड़ा को उसके गांव महुआ टोली से गिरफ्तार किया।

वहीं उसके निशान देही पर उसके साथी मुकुल कुजूर को उसके गांव कटकाया थाना रायडीह जिला गुमला से गिरफ्तार किया गया।

वहीं घटना में प्रयोग किया गया केटीएम बाइक को अभियुक्त कुलदीप लकड़ा के घर से बरामद किया गया। पूछताछ के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: झारखंड: प्रेमिका ने ब्‍लेड से काट डाला प्रेमी का प्राइवेट पार्ट, हालत गंभीर; बॉयफ्रेंड की इस हरकत से थी खफा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर