Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netarhat Accident: रांची से नेतरहाट घूमने गए छात्रों की कार खाई में गिरी, दो की मौत; 4 गंभीर रूप से घायल

नेतरहाट घाटी स्थित मिलिट्री मोड़ के पास शुक्रवार की देर रात एक कार खाई में गिर गई। इस हादसे में कार सवार छह छात्रों में से दो की मौके पर ही मौत हो गई। सभी युवक रांची में रहकर पढ़ाई कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sat, 14 Jan 2023 10:03 AM (IST)
Hero Image
रांची से नेतरहाट घूमने गए छात्रों की कार खाई में गिरी, दो की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

गुमला, जागरण संवाददाता। गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड के नेतरहाट घाटी स्थित मिलिट्री मोड़ के पास शुक्रवार की देर रात एक पर्यटक कार खाई में गिर जाने से दो छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, कार में सवार चार छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों मृतकों और सभी घायलों को रात में ही 108 एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिशुनपुर लाया गया, जहां धनबाद निवासी आरजू बॉस (20 वर्ष) और शिवराम सत्यम (20 वर्ष) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घायल मंडल, प्रीतम कुमार और राहुल शर्मा को प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया गया।

रांची में रहकर पढ़ाई कर रहे थे धनबाद के छात्र 

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, धनबाद निवासी आरजू बॉस, शिवराम सत्यम, करण मंडल, प्रीतम कुमार, राहुल शर्मा और कुडू निवासी एक अन्य युवक रांची में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। शुक्रवार की शाम सभी दोस्तों ने मिलकर नेतरहाट घूमने जाने का निर्णय लिया। सभी युवक रात को ही एक गाड़ी में सवार होकर नेतरहाट के लिए निकल गए। रात के लगभग 11 बजे जैसे ही छात्रों की कार नेतरहाट घाटी के मिलिट्री मोड़ से आगे बढ़ी, तो तीखा मोड़ होने के कारण कार अनियंत्रित हो गई और सीधे लगभग 150 फीट नीचे खाई में जा गिरी।

कार से निकलकर युवक ने परिजन को फोन पर दी जानकारी

घटना के बाद दो युवक किसी प्रकार कार से निकले और खाई से ऊपर चढ़कर सड़क तक पहुंचे। इनमें से एक युवक जो कुडू का रहने वाला है, उसने अपने परिजनों को दूरभाष के माध्यम से घटना की सूचना दी। साथ ही लाइव लोकेशन भेज कर घटनास्थल की जानकारी दी। इसके बाद परिजन के द्वारा गुरदरी पुलिस और 108 एंबुलेंस को घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद कार में फंसे सभी युवकों का रेसक्यू किया गया और 108 एंबुलेंस की सहायता से रात के 1:30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिशुनपुर लाया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें