Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रभु ºीस्त का आशीष मिले सबको : निस्तार

गुमला : लोहरदगा रोड के जीईएल चर्च में सोमवार को धूम-धाम से प्रभु यीशु की जयंती समारोह मनाय

By JagranEdited By: Updated: Mon, 25 Dec 2017 09:04 PM (IST)
Hero Image
प्रभु ºीस्त का आशीष मिले सबको : निस्तार

गुमला : लोहरदगा रोड के जीईएल चर्च में सोमवार को धूम-धाम से प्रभु यीशु की जयंती समारोह मनाया गया। पादरी निस्तार कुजूर ने बताया कि प्रभु अपनी महिमा सब पर बरसाएं। उनकी महिमा पराक्रम मर्यादा युगानुरूप बना रहे । वे सबकी रक्षा करें। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु ºीस्त धरती पर सबों के उधार के लिए आए थे। भजन कीर्तन से हम लोगों ने उनकी आराधना की है। उनका जन्म दिन मनाया है। उनके वचन को सुनना और उनके निर्देश के अनुसार चलना हम विश्वासियों का फर्ज बनता है। वे अपनी छाया से हमें दूर नहीं करें इसीलिए उनकी बोल पर चलना चाहते हैं। अपने आपको उनके चरणों में समर्पित कर रहे हैं।

पादरी कुजूर ने कहा कि जीवन के तमाम उतार चढ़ाव के बावजूद हमें उनका आशीर्वाद पाना है। उनके पीछे चलना है और अपने आपको को एक नमूना के रूप में पेश करना है। सर्वशक्तिमान परमेश्वर हमारी आराधना से खुश हों। उनकी रोशनी सब तक पहुंचे। जो उनका नाम सेवा और समर्पण के भाव से लेता है उसका उधार हो जाता है। हम उनके लिए भी प्रभु के आशीष की कामना करते हैं जो बीमारी के कारण या अन्य कारणों से यहां नहीं पहुंच पाए हैं। या जहां आराधना करने का माहौल नहीं हो। उनकी दया वैसे लोगों को भी मिले। उनका जीवन सुरक्षित हों। उन्होंने कहा कि परमेश्वर सबके मन में शांति प्रदान करें। सभी को आशीष दें। उनका आशीष ही पापो को क्षमा करेगा। प्रभु परमेश्वर के नाम पवित्र हैं। प्रार्थना से हम पापो से मुक्ति पाने और अपने किए अपराध के लिए क्षमा मांगने का काम करते हैं।

इस अवसर पर सहायक पादरी रिझरेन कुजूर, प्रमुख सलाहकार मेल प्रकाश टोप्पो, मंडली सचिव प्रदीप ¨मज, कोषाध्यक्ष प्रदीप बाड़ा, हिलारियुस तिर्की, भूषण खलखो, नाहूम लकड़ा, अधिवक्ता ¨सहासन ¨मज, पूर्व प्रचारक अजय ¨मज, प्रचारक प्रदीप बाखला, सहायक प्रचारक पतरस लकड़ा, किरण ¨मज, भूषण खलखो, अनिल केरकेट्टा, राजनील तिग्गा आदि उपस्थित थे। बाद में लुथरेन मैदान में नाच गाकर क्रिसमस पर्व की खुशियां मनायी।

यह विडियो भी देखें