Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने का कार्य...', CM चंपई सोरेन ने केंद्र सरकार को बताया तानाशाह

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने बसिया के कोनबीर स्थित एनएचपीसी मैदान में लोकसभा चुनाव को लेकर आयोजित जनसभा को संबोधित किया और उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तानाशाही सरकार के कारण ही हेमंत सोरेन को जेल जाना पड़ा है और आज का चुनाव संविधान बचाने व लोकतंत्र बचाने का चुनाव है।

By Santosh Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Wed, 08 May 2024 12:11 AM (IST)
Hero Image
CM चंपई सोरेन ने केंद्र सरकार को बताया तानाशाह (File Photo)

संवाद सूत्र, बसिया (गुमला)। आज का चुनाव संविधान बचाने व लोकतंत्र बचाने का है। साथ ही आज का चुनाव तानाशाही को रोकने के लिए है। उक्त बातें मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बसिया के कोनबीर स्थित एनएचपीसी मैदान में लोकसभा चुनाव को लेकर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

हेमंत सोरेन को तानाशाही के कारण जाना पड़ा जेल- चंपई सोरेन

उन्होंने कहा कि केंद्र की तानाशाही सरकार के कारण ही हेमंत सोरेन को जेल जाना पड़ा है। राज्य के नेतृत्वकर्ता को झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने का कार्य केंद्र सरकार कर रही है और इससे हम डरने वाले नहीं हैं।

हम ब्रिटिश शासन के तानाशाही से भी लड़ने का काम किया। हम केंद्र की तानाशाही सरकार को वोट के माध्यम से रोकेंगे और सुखदेव भगत व कालीचरण मुंडा को हाथ छाप में वोट देकर विजय बनाना है।

भाजपा पर किया जमकर हमला

इसके अलावे भाजपा पर निशाना साधते सीएम ने हुए कहा कि झारखंड अलग राज्य बनने के बाद भाजपा सबसे लंबे समय तक सत्ता में रही लेकिन झारखंड को गलत दिशा में ले जाना एंव झारखंड को विकास की सूची से नीचे ले जाने का काम भाजपा ने किया है।

दस सालों में की जुमलेबाजी

सीएम ने आगे कहा कि इन्होंने कभी भी बेरोजगारी पर बात नहीं की व आदिवासी मूलवासियों को आगे बढ़ाने की भी बात नहीं की। पूरे देश में दस वर्षों तक जुमलेबाजी कर ठगने का काम किया है।

उन्हें इस बार वोट की चोट देना है। पांच वर्षों में यह मौका एक बार आता है। वोट की चोट देकर उन्हें सत्ता से बेदखल करना है। भाजपा सरकार गरीबों के हित में कार्य नहीं करती बल्कि मुट्ठी भर पूंजीपतियों के लिए कार्य कर रही है।

ये भी पढे़ं-

'रांची में नहीं रुका ड्रग्स का कारोबार...', झारखंड हाई कोर्ट ने नशीले पदार्थ की बिक्री को लेकर पुलिस से पूछे कई सवाल

Rahul Gandhi : राहुल गांधी का स्पष्ट संदेश, भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे मंत्री आलमगीर को नहीं मिली मंच पर जगह