Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gumla News : मतांतरित मां ने बेटे की चर्च में कराई शादी, रिश्तेदारों ने काटा बवाल; दूल्हे ने खुलकर बताई असली बात

झारखंड के गुमला में लोगों ने एक घटना को लेकर जमकर बवाल काटा। मतांतरित मां ने बेटे की चर्च में शादी कराई। रिश्तेदारों ने जमकर इसका विरोध किया। इसके बाद नाराज होकर वह अपने घर वापस लौट गए। जब इसकी जानकारी अहीर सेना को हुई तो समाज के प्रतिनिधिमंडल और अन्य सदस्य उनके घर पहुंचे। भीड़ देखकर अनिता देवी घर से भाग गई।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 06 May 2024 10:59 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, गुमला। अहीर सेना के प्रदेश अध्यक्ष राम लखन गोप की अध्यक्षता में रविवार को सोसो मोड़, गुमला में बैठक की गई। बैठक में गुमला में ईसाई मिशनरियों द्वारा चंगाई सभा के नाम पर मतांतरण कराने के मामले पर नाराजगी जताई गई।

मतांतरण का प्रलोभन देने वाले मिशनरी एजेंसी और मतांतरित होने वाले अहीर समाज के लोगों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यह गंदा खेल बंद नहीं होगा तो अहीर सेना मुखर होकर इसका विरोध करेगी। बताते चलें कि स्व. सुरेन्द्र गोप की पत्नी अनिता देवी विलिवर्स चर्च के संपर्क में है और इसाई धर्म का अनुसरण कर रही है।

रिश्तेदारों ने विरोध किया और सभी वापस लौट गए

यह मामला तब प्रकाश में आया जब अनिता देवी ने अपने पुत्र विशाल गोप की शादी के लिए अपने रिश्तेदारों को निमंत्रण दिया और घर पर हिंदू रीति से शादी नहीं कराकर चर्च में विवाह कराकर अपने पुत्र और बहु को ले घर लाई। इसका सभी रिश्तेदारों ने इसका विरोध किया और सभी उसके घर से वापस लौट गए।

इधर, जब इसकी जानकारी अहीर सेना को हुई तो समाज के प्रतिनिधिमंडल और अन्य सदस्य उनके घर पहुंचे। भीड़ देखकर अनिता देवी घर से भाग गई। उसकी बेटी नेहा कुमारी ने बताया कि नहीं चाहते हुए भी उसकी मां जबरदस्ती उसका मतांतरण कराना चाहती है। पूजा करने से रोकती है।

भगवान की तस्वीर या मूर्ति नहीं रखने देती

उनके घर पर किसी भगवान की तस्वीर या मूर्ति नहीं रखने देती है। विशाल गोप की शादी ठेठईटांगर प्रखंड के सेमरकुदर गांव की युवती से हुई है।

संरक्षक शिवदयाल गोप, सचिव देवनारायण गोप ने नेहा कुमारी को हनुमान चालीसा भेंट किया और मुन्नी देवी ने नेहा के हाथ में रक्षा सूत्र बांधकर हिंदू धर्म के रीति रिवाज की रक्षा करने का संकल्प दिलाया।

यह भी पढ़ें-

Tej Pratap Yadav : पुंछ हमले के लिए कौन जिम्मेदार? शहीद को लेकर तेज प्रताप ने दिया चौंकाने वाला जवाब, कहा- पहले...

वादा निभाने के चक्कर में फंस गई, फिल्मी स्टाइल में चोरी कराया बच्चा; आरोपित महिला सिपाही और उसका पुलिस मित्र अरेस्ट