Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: CRPF के हवलदार ने की आत्महत्या, AK 47 से खुद को मारी गोली; छुट्टी बिता घर से लौटा था जवान

गुमला के सिलम में 218 सीआरपीएफ बटालियन कैंप के गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के हवलदार संजय कुमार ने सोमवार को एके 47 से खुद को गोली मार ली। इस दौरान घटनास्थल पर ही हवलदार की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार संजय कुमार हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला स्थित सुंदर नगर थाना क्षेत्र के नेहुल गांव का रहने वाला था। 18 साल से सीआरपीएफ में सेवारत थे।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 27 Nov 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
CRPF के हवलदार ने की आत्महत्या, AK 47 से खुद को मारी गोली

जागरण संवाददाता, गुमला। झारखंड के गुमला जिले के सिलम में स्थित 218 सीआरपीएफ बटालियन कैंप के गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात 38 वर्षीय हवलदार संजय कुमार ने सोमवार दोपहर एके 47 रायफल से खुद को गोली मार ली, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

संजय कुमार हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदर नगर थाना क्षेत्र के नेहुल गांव का रहने वाला था। वह लगभग 18 साल से सीआरपीएफ में सेवारत थे।

जवान ने रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली  

बताया जाता है कि दोपहर में सभी जवान खाना खाने चले गए थे। तभी बैरक से गोली चलने की आवाज आई। गोली की आवाज सुनकर सभी बैरक की ओर दौड़े।

वहां सबने देखा कि संजय लहूलुहान हालत में जमीन पर गिरा पड़ा था। पास में ही उसका रायफल भी गिरा पड़ा था। घटना के बाद सभी संजय को पास के अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

21 नवंबर को ड्यूटी पर आया था जवान

संजय 15 दिनों की छुट्टी व्यतीत कर 21 नवंबर को ड्यूटी पर आया था। अभी तक आत्महत्या के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चला है। आशंका जताई जा रही है कि पारिवारिक तनाव के कारण संजय ने खुदकुशी की होगी। संजय के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा व एक बेटी है।

परिवार के लोगों को घटना की सूचना दे दी गई है। सोमवार को घटना की सूचना मिलने के बाद गुमला के एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, थाना प्रभारी विनोद कुमार सीआरपीएफ कैंप पहुंचे और मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पंचनामा की कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें: पेड़ लगाओ फ्री बिजली पाओ! झारखंड सरकार का बड़ा एलान; योजना का लाभ लेने के लिए इन शर्तों को करना होगा पूरा

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: किसान आंदोलन और कोहरे ने थामी गाड़ियों की रफ्तार, घंटों लेट चल रही इस रूट की ट्रेनें; देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: 'ग्रामीण अर्थव्यवस्था होगी मजबूत, बन रही योजनाएं' रामगढ़ में बोले CM सोरेन; 34 योजनाओं का किया शिलान्यास

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर