Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डा. विवेक बिंद्रा ने शुरू की नई मुहिम

हर व्यक्ति को उसकी बिजनेस से जुड़ी समस्याओं का पर्सनल कंसलटेंट की तरह समाधान उपलब्ध करवाएगा। ये समस्या पूछने वाले व्यक्ति की बात को सुनकर उसकी बात का साफ और सीधा सीधा जवाब देगा। इस टूल की सलाह उतनी ही प्रभावशाली होगी जितनी कि खुद डॉ विवेक बिंद्रा की होती है। इस BB Coach में बिजनेस से जुड़ी हर एक जरूरी जानकारी मौजूद है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag MishraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 10:33 PM (IST)
Hero Image
एक सेमिनार में डा. विवेक बिंद्रा संबोधित करते हुए

जागरण डेस्क। स्पीकर और बिजनेस कोच डॉ विवेक बिंद्रा सालों से देशभर के लोगों को बिजनेस और एंटरप्रेन्योरशिप के बारे में गाइड करते आए हैं। भारत में बिजनेस क्षेत्र को बढ़ावा देने की इस मुहिम को वो अब और भी आगे ले गए हैं ताकि हर एक व्यक्ति बड़ी आसानी से बिजनेस से जुड़ी सभी सही और सटीक जानकारी हासिल कर सके।

सितंबर के महीने में 23 और 24 तारीख को डॉ विवेक बिंद्रा ने देश के सबसे बड़े "एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड" प्रोग्राम का आयोजन किया था। इसी कार्यक्रम में उन्होंने केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल के साथ मिलकर देश के पहले एआई बिजनेस कोच "बड़ा बिजनेस कोच" यानि की (BB Coach) को लॉन्च किया था। ये बिजनेस कोच आपके बिजनेस के हर प्रॉब्लम को सॉल्व करने की क्षमता रखता है।

क्या हैं "BB Coach" ?

"बड़ा बिजनेस कोच" एक एआई टूल है जो हर व्यक्ति को उसकी बिजनेस से जुड़ी समस्याओं का पर्सनल कंसलटेंट की तरह समाधान उपलब्ध करवाएगा। ये समस्या पूछने वाले व्यक्ति की बात को सुनकर उसकी बात का साफ और सीधा सीधा जवाब देगा। इस टूल की सलाह उतनी ही प्रभावशाली होगी जितनी कि खुद डॉ विवेक बिंद्रा की होती है। इस "BB Coach" में बिजनेस से जुड़ी हर एक जरूरी जानकारी मौजूद है।

खास बात ये है कि इस एआई बिजनेस कोच में डॉ विवेक बिंद्रा के यूट्यूब चैनल के हर एक वीडियो और बिजनेस कोर्स का कंटेंट मौजूद है। "बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड" के सभी प्रोफेसर्स की नॉलेज के साथ साथ इस एआई कोच में इंटरनेट और बिजनेस बुक्स में लिखी गई हर एक जानकारी भी शामिल है।

क्या है "BB Coach" के खास फीचर्स

BB Coach को खासकर भारत के आम लोगों के लिए डिजाइन किया गया है, ये अंग्रेजी के साथ साथ हिंदी में भी आपकी बातों को सुन और समझ सकता है। इससे आप हिंदी में बोलकर सवाल पूछ सकते हैं जिसका जवाब भी ये आपको हिंदी में ही देगा।

ये सिर्फ आपकी प्रॉब्लम्स का जवाब ही नहीं देगा बल्कि इस एआई बिजनेस कोच के जरिए बेहतरीन सोशल मीडिया कंटेंट भी बनाया जा सकता है। बिजनेस के लिए कमाल के लोगो (Logo) भी इससे डिजाइन किए जा सकते हैं।

BB Coach आपके प्रोफेशनल ईमेल्स और व्हाट्सएप मैसेजेस को लिखने में भी मदद करेगा, जो आपकी प्रोफेशनल कम्युनिकेशन को और भी ज्यादा बेहतर बना देगा। साथ ही ये आपके लिए बेहतरीन रिज्यूम भी बना सकता है और आपके इंटरव्यू के आपकी तैयारी करवाने में भी सक्षम है।

बिजनेस के लिए एक व्यक्ति को कई तरह की रिसर्च करनी पड़ती है जिसमें काफी ज्यादा समय लगता ,है लेकिन "बी बी कोच" बड़ी आसानी से और कम टाइम में आपके लिए ये रिसर्च वर्क कर सकेगा। इस एआई कोच में दुनिया भर के बिजनेस पर्सनालिटीज की बिजनेस केस स्टडीज मौजूद है जो आपकी काफी मदद कर सकती है।

कैसे कर सकते हैं "BB Coach" का इस्तेमाल

इस "बी बी कोच" एआई टूल को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फोन में "बड़ा बिजनेस कम्युनिटी एप" डाउनलोड करना होगा, जहां आपको "बड़ा बिजनेस एआई कोच" भी मिल जायेगा।

दुनिया लगातार वर्चुअल वर्ल्ड की तरह कदम बढ़ा रही है, अगर आगे बढ़ना है तो समय के साथ चलना ही होगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए डॉ विवेक बिंद्रा ने बिजनेस के क्षेत्र में इस एआई बिजनेस कोच को लॉन्च किया है ताकि हर एक भारतीय आने वाले समय के साथ कदम से कदम मिलाकर अपना बिजनेस खड़ा कर सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें