Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gumla News: खेत जाते समय पांव में लिपटा सांप तो सहम गई छात्रा, पांच बार डसा; हालत बिगड़ने पर अस्‍पताल में भर्ती

Jharkhand News बारिश के मौसम में व‍िषैले जीव-जन्‍तु बिलों से बाहर आ जाते हैं। ऐसे में खासकर ग्रामीण इलाकों और खेत-खलिहानों में विशेष सावधानी रखने की आवश्‍यकता होती है। गुमला के अजियातु गांव में खेत जा रही 14 साल की छात्रा को सांप ने पैर में डस लिया। सांप छात्रा के पैर में लिपट गया था हलचल होने पर उसने छात्रा को चार बार डस लिया।

By Nirmal Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Thu, 01 Aug 2024 02:02 AM (IST)
Hero Image
सांप ने खेत में जा रही छात्रा को डस लिया।

संवाद सूत्र, गुमला। घाघरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ा अजियातु गांव में खेत जा रही राजेंद्र गोप की 14 वर्षीय पुत्री संजना कुमारी को सांप ने पैर में डस लिया। घटना मंगलवार देर शाम की है। उसकी बिगड़ती हालत को देखकर परिवार जनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, छात्रा विवेकानंद विद्यालय आदर में नौवीं कक्षा की छात्रा है। स्कूल से छुट्टी के बाद वह घर लौटी और धान रोपनी का काम कर रहे अपनी मां के पास खेत जा रही थी। खेत जाते समय रास्ते के पगडंडी में अचानक एक नाग सांप उसके एक पैर में लिपट गया।

सांप लिपटा तो चुपचाप खड़ी हो गई छात्रा

छात्रा हिम्मत जताते हुए कुछ देर तक सावधान की मुद्रा में खड़ी हो गई। सोची कि सांप निकल जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सांप ने उसके पैर को लगातार चार बार डस लिया। इसके बाद छात्रा डर गई और पैर झटक दि‍या।

सांप ने पांचवी बार भी डस लिया तब छात्र ने जबरदस्ती पैर झाड़ते हुए सांप को अलग किया। रोते हुए घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। सूचना मिलते ही परिवारवालों ने सर्प दंश से पीड़ित छात्रा को इलाज के लिए देर शाम सदर अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें - 

Jharkhand News: गले में सांप लपेट रहा था युवक, जब डसा तो हालत हो गई खराब; अस्‍पताल में भर्ती

सांप के काटने से अब नहीं जाएगी लोगों की जान! ये दवा हो सकती है कारगर, कोबरा के जहर को भी देगा मात