Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: 'चुनाव में उसे गांव में घुसने मत देना...', CM हेमंत सोरेन ने किसके लिए कही ऐसी बात?

CM Hemant Soren मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंईयां सम्मान योजना में भ्रष्टाचार के आरोपों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस योजना में गड़बड़ी के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। इसके साथ ही इसे चुनावों से जोड़ते हुए अपनी बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार जब बनी तो ढेर सारी समस्याएं थीं जिनका समाधान किया गया।

By Santosh Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 05 Sep 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
Hemant Soren: हेमंत सोरेन का भाजपा पर अटैक।

संवाद सूत्र, गुमला। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना में अब तक पचास लाख लोगों को जोड़ने का काम किया गया तो भाजपावालों ने कोर्ट में केस कर दिया।

सीएम ने कहा कि जिसने भी यह काम किया है उसे चिह्नित करो और चुनाव में उसे गांव घुसने मत देना। जब हम सरकार में आए तो समस्याओं का अंबार था। लोग त्राहिमाम कर रहे थे। भूख से मर रहे थे, दवा के अभाव में लोगों की जान जा रही थी।

सीएम ने कोरोना महामारी पर फिर दिया बयान

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी लॉकडाउन के दौरान बाहर फंसे मजदूरों को फ्लाइट से वापस लाने का काम हमारी सरकार ने किया है। हमारी सरकार ने नेतरहाट फायरिंग रेंज का जमीन वापस किया है। 22 हजार आदिवासियों को वन पट्टा प्रदान किया गया।

वन पट्टा जमीन में बिरसा हरित ग्राम योजना से पेड़ लगाएं जल जंगल जमीन ही हमारा अस्तित्व है। खेत हमारा बैंक हैं और खलिहान एटीएम। आदिवासियों को रोजगार के बाहर जाने का जरूरत नहीं है।

योजनाबद्ध तरीके से रोजगार दिया जा रहा है। बिना गारंटी का आपको रोजगार के लिए आर्थिक सहायता मिलेगा। मेरे साथ षडयंत्र किया गया था। आपलोगों के आशीर्वाद से आपके सामने खड़ा हूं।

बता दें कि एक दिन पहले भी सीएम ने उत्पाद सिपाही भर्ती के लिए आयोजित दौड़ के दौरान हुई अभ्यर्थियों की मौत के मामले में कोरोना वैक्सीन का जिक्र किया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि पता चला है भाजपा ने कोरोना का जो टीका लगवाया, वह गलत टीका था।

उन्होंने इस दौरान यह भी कहा था कि टीके का दुष्प्रभाव दुनिया पर पड़ रहा है। उसका हिसाब भी लेंगे। सोरेन का कहना था कि उस टीके पर विदेश में प्रतिबंध लगा, लेकिन हमारे यहां इसे लगाया गया।

मंईयां सम्मान योजना में उम्र सीमा घटाई

बहरहाल, इससे पहले सोरेन ने कहा है कि मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष थी, उसे घटाकर अब 18 वर्ष कर दिया गया है। 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चियों को भी अब मंइयां सम्मान योजना का लाभ प्रतिमाह एक हजार रुपये मिलेगा।

आने वाला पांच वर्षों में गांव को इतना मजबूत बना देंगे कि आपको किसी से ऋण लेने का जरूरत नहीं होगी। हर घर में एक-एक लाख रुपया पहुंचाने का काम करेंगे।

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को गुमला जिला के सिसई प्रखंड अंतर्गत पंडरानी गांव पहुंचे थे।

जहां 59177.13 लाख की लागत से 158 योजनाओं का ऑनलाइन उदघाटन और शिलान्यास करते हुए कहा कि यह सरकार गांव देहात से चलने वाली सरकार है।

गांव के लोग बीडीओ सीओ व प्रखंड कार्यालय को नहीं जानते हैं इसलिए हमारी सरकार गांव तक पहुंच रही है।

यह भी पढ़ें

Maiya Samman Yojana: हेमंत सरकार का 18 साल की युवतियों को तोहफा, अब इन्हें भी मिलेगी मंईया सम्मान योजना की राशि

Jharkhand Excise Constable: हेमंत सरकार का बड़ा फैसला, 10 सितंबर से होगी उत्पाद सिपाही शारीरिक दक्षता परीक्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर