Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Election 2024: 'भाजपा का खाता हो जाएगा बंद लेकिन आपके खाते में...' , कल्पना सोरेन ने बीच सभा में भरी हुंकार

Jharkhand Assembly Election 2024 झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने बिशुनपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित मंईयां सम्मान यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने महिलाओं को मान-सम्मान देने के लिए मंईयां योजना शुरू की। इस योजना से महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये मिलेंगे। उन्होंने भाजपा पर भी कई आरोप लगाए।

By Santosh Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
कल्पना सोरेन ने भाजपा पर बोला हमला (जागरण)

संवाद सूत्र,जागरण बिशुनपुर (गुमला)। Jharkhand News: बिशुनपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित मंईयां सम्मान यात्रा को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा हेमंत सोरेन ऐसे पहले मुख्यमंत्री है जिन्होंने मंईयां योजना के माध्यम से महिलाओं को मान सम्मान देने का काम किया है। यह योजना फरवरी में चालू होने वाला था।

हेमंत सोरेन को जेल भेजे जाने से लागू होने में विलंब हुआ। उन्होंने कहा कि हर महीने आपके खाता में एक हजार रुपए आते रहेंगे। यह योजना कभी रुकेगी नहीं,हमेशा चलती रहेगी आपके हेमंत दादा, आपका हेमंत बेटा आपके खाते में 1,000-1,000 रुपए पहुंचाता रहेगा।

झारखंड में भाजपा का अकाउंट बंद हो जाएगा। कल्पना सोरेन ने महिला सम्मान योजना पर माता-बहनों से खुश की हुंकारी भरवाया। महिलाओं ने हाथ उठाकर हामी भरा।

कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन सरकार की योजनाएं भी गिनाईं

मंईयां सम्मान यात्रा के दौरान कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन सरकार की योजनाएं भी गिनाईं। उन्होंने सावित्रीबाई फूले योजना, पेंशन योजना, अबुआ आवास योजना, गुरु जी क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, किसान ऋण माफी योजना और 200 यूनिट बिजली फ्री बिजली का जिक्र करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन आप सबके हित में दिन-रात काम कर रहे हैं ये झारखंड के पहले मुख्यमंत्री है जो आदिवासियों माता बेटी बहनों के चेहरों में खुशी चाहते हैं।

भाजपा के इशारे पर मंईयां योजना के खिलाफ पीआईएल - कल्पना

कल्पना सोरेन ने कहा कि योजना शुरू होने से पहले हेमंत सोरेन ने उनसे कहा कि आप जब मंईयां सम्मान यात्रा में जाएं, तो वहां मौजूद माताओं-बहनों से पूछें कि योजना आगे चलती रहनी चाहिए या नहीं।कल्पना सोरेन ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाजपा के इशारे पर चलने वाले लोगों ने इस योजना को बंद करने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल कर दी है भाजपा वाले आपके चेहरे पर खुशी नहीं देखना चाहते कल्पना सोरेन ने कहा कि ये वो लोग हैं, जो आपके चेहरे पर खुशी नहीं देखना चाहते।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं, जो आपके चेहरे पर मुस्कान लेकर आए हैं।चुनाव आएंगे तो भाजपा वाले आपसे कहेंगे कि यह चुनावी मुद्दा है चुनाव के बाद पैसे मिलने बंद हो जाएंगे लोग आपको भ्रमित करेंगे परंतु इस बार उनसे सवाल करने की जरूरत है।

इस अवसर पर गुमला विधायक भूषण तिर्की ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने नेतरहाट फिल्ड फायरिंग रेंज को रद्द कराया। वहीं सरना धर्म कोड, स्थानीय नीति एवं नियोजन नीति के लिए काम कर रही है परंतु बीजेपी की सरकार उसे नहीं होने दे रहा है।

इस मौके पर कृषि पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री दीपिका पांडेय, महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा मंत्री बेबी देवी सिसई विधायक जिगा सुसरण होरो ने भी संबोधित किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें