Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इसे कहते हैं- 'मरते हुए के दो लात और मारना', सदर अस्प्ताल के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही; घायल को बिना टाका लगाए किया रेफर

Gumla News सदर अस्पताल के चिकित्सक की बड़ी लापरवाही सामने आई है। सदर अस्प्ताल में चिकित्सक किस्कू ने चाकू से घायल एक व्यक्ति का प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया। इस दौरान चिकित्सक ने घायल को टाका नहीं लगाया। लोगों ने शिकायत की तो घायल को वापस अस्पताल बुलाकर टाका लगाए गए। अभी घायल की स्थिति ठीक है।

By Santosh KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 09 Dec 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
सदर अस्प्ताल के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही; घायल को बिना टाका लगाए किया रेफर

संवाद सहयोगी, गुमला। बीते शुक्रवार की रात सदर अस्प्ताल के चिकित्सकों की लापरवाही सामने आई। शहर के पटेल चौक निवासी राजेश कुमार साहू को अज्ञात अपराधी द्वारा चाकू से मार कर जख्मी किए जाने के बाद सदर अस्प्ताल में भर्ती कराया गया।

सदर अस्प्ताल में चिकित्सक किस्कू ने प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया। इलाज के दौरान लोगों ने देखा कि चिकित्सक द्वारा चाकू से कटे स्थान पर बिना टाका मारे ही पट्टी बांधकर रेफर कर दिया गया। इसके बाद कुछ लोगों ने उपाधीक्षक डॉ. अनुपम किशोर से बात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया।

घायल को वापस सदर अस्पताल बुलाया गया

उपाधीक्षक के निर्देश पर रिम्स के लिए निकले घायल को वापस सदर अस्पताल बुलाया गया। पुन: इलाज के दौरान पाया गया कि बिना टाका लगाए ही मरीज को रिम्स रेफर कर दिया गया था। इससे कटे स्थान से रक्तस्राव हो रहा था।

पुन: डॉ. किस्कू के द्वारा ही इलाज किया गया। अभी घायल की स्थिति ठीक है। इधर शहर के लोगों ने सदर अस्प्ताल के चिकित्सको के इस रवैया पर रोष जताया है। लोगों का कहना है कि चिकित्सक इसी तरह का काम कर रहे हैं। एमआर से घिरे रहना और निजी क्लीनिक पर अधिक ध्यान देना चिकित्सकों का काम रह गया है।

ये भी पढ़ें -

हेमंत सरकार ने किया सपना साकार, आदिवासी छात्र को लंदन से मिली पीजी की डिग्री, सीएम का जताया आभार

Jharkhand News: चुनाव से पहले बड़ी गड़बड़ी आई सामने, 19 हजार वोटरों का फोटो एक जैसा; अब भेजा जा रहा नोटिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर