Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gumla News: गुमला में सांप का आतंक! सर्पदंश से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, परिवार में पसरा मातम

गुमला के पालकोट प्रखंड के लोटवा पंचायत स्थित डुगडुगी गांव में सर्पदंश की घटना सामने आई है। यहां एक ही परिवार के तीन लोगों को सांप ने काट लिया और तीनों की बीती रविवार देर रात मौत हो गई। मृतक में राजेश किसान पत्नी सुनीता देवी भाई मनोज किसान शामिल हैं। हालांकि काटने के बाद तीनों घायल ने मिलकर सांप को मारकर फेंक दिया।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 08 Jul 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
गुमला में सांप के काटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, गुमला। पालकोट प्रखंड के लोटवा पंचायत स्थित डुगडुगी गांव में सर्पदंश से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत बीती रविवार की देर रात हो गई।

जानकारी के अनुसार डुगडुगी गांव निवासी राजेश किसान, पत्नी सुनीता देवी, भाई मनोज किसान रविवार रात्रि अपने घर मे जमीन में ही सोए हुए थे। लगभग 12 बजे करैत सांप ने बारी-बारी से तीनों को डस लिया।

सांप को मारकर बाहर फेंक दिया

काटने के बाद तीनों घायल ने मिलकर सांप को मारा और फेंक दिया। इसके बाद सभी सो गए। सुबह होने तक तीनों में सांप का जहर फैल गया और हालत बिगड़ने लगी। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पूर्व उप मुखिया गुड्डू सिंह को दिया।

गुड्डू सिंह ने आनन फानन में गांव पहुच कर एम्बुलेंस बुलाया। सड़क खराब होने और सड़क पेड़ के गिरने के कारण एम्बुलेंस गांव नही पहुंच पाया। गांव से दो किलोमीटर पहले ही एम्बुलेंस को रखा गया। इसके बाद राजेश किसान और मनोज किसान को किसी तरह ट्रैक्टर से एम्बुलेंस तक लाया गया।

डॉक्टरों ने सभी को किया मृत घोषित

जबकि जबकि सुनीता देवी को बेहोशी की हालत में चारपाई में लिटा कर एम्बुलेंस तक लाया गया। तीनों घायल को पालकोट स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। जहां राजेश किसान पत्नी सुनीता किसान को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। वहीं मनोज किसान को गुमला सदर हॉस्पिटल रेफर किया गया।

सदर हॉस्पिटल के चिकित्सक ने मनोज को मृत घोषित कर दिया। राजेश किसान की हाल ही में शादी हुई थी। भाई मनोज किसान के दो पुत्री है। घर मे बूढ़ी मां कसीला देवी हैं।

ये भी पढ़ें-

Babulal Marandi: 'झूठ और भ्रष्टाचार की बुनियाद पर...', हेमंत सरकार पर हमलावर हुए बाबूलाल मरांडी; लगाए गंभीर आरोप

Jharkhand Cabinet Expansion: हेमंत सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार, चंपई सोरेन बने मंत्री; लिस्ट में देखें किस किस ने ली शपथ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें