Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटी को इंसाफ दिलाने दर-दर भटक रहा पिता... स्‍कॉर्पियो की लालच में ससुरालवालों ने फांसी पर लटकाया; पुलिस नहीं रही कार्रवाई

हजारीबाग के दारू प्रखंड के अंतर्गत कविलासी पंचायत से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक लड़की की महज इस वजह से हत्‍या कर दी गई क्‍योंकि ससुरालवालों को दहेज में बाइक नहीं बल्कि स्‍कॉपियो चाहिए थी। नहीं मिलने पर पहले ससुरालवालों ने उसकी हत्‍या कर दी। लड़की के पिता अपनी बेटी को न्‍याय दिलाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

By Vikash Singh Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 19 Feb 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
मृतक महिला का पिता नसरुद्दीन मियां की फोटो।

संसू, दारू (हजारीबाग)। दारू प्रखंड के अंतर्गत कविलासी पंचायत के निवासी नसीरुद्दीन मियां पिता रोजन मियां अपने दहेज़ लोभी बेटी के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। उसकी बेटी को ससुराल वालों ने दहेज़ नही मिलने के कारण गला दबा कर हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया था।

अपनी क्षमतानुसार सामान देकर किया था बेटी को विदा

इस बारे में मृतक महिला के पिता ने बताया की उसने बड़े अरमानों से अपनी पुत्री अख्तरी खातून की शादी 2020 में इचाक प्रखंड में रहने वाले एहसान अंसारी पिता मुबारक अंसारी ग्राम भुसुवा से कराई थी। पिता ने अपनी बच्ची का विवाह में सभी तरह के घरेलू सामान, नगदी ,सोना-जेवरात और कई उपहार के साथ किया था।

एक स्‍कॉर्पियो के लिए कर दी बेटी की हत्‍या

पिता के मुताबिक, कुछ महीनों के बाद घरवालों ने उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। कहने लगे कि हमें बाइक नहीं, हमें महिंद्रा का स्कॉर्पियो चाहिए।

जब ससुराल वालों का इच्छा पूरी नहीं हुई तो 8 अक्टूबर 2023 को अख्तरी खातून को सभी ससुराल वालों ने मिलकर पीटा और फिर गला दबाकर हत्या कर दी एवं मृत शरीर को पंखे से सीलिंग पर टांग दिया।

पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

उसके पश्चात पुलिस के सभी आला अफसर के पास लड़की के पिता ने आवेदन दिया और गुहार लगाया लड़की के पति को छोड़कर बाकी सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की, जिस कारण पिता दुखी है और बेटी के हथियारों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: स्‍टेडियम में खिलाड़ियों के हर एक कदम पर होगी पैनी नजर, 40 कैमरों से होगा मैच का कवरेज

यह भी पढ़ें: 'बात मानो मालामाल बना दूंगा...' BJP विधायक पर पार्टी की महिला नेत्री ने लगाया था दुष्‍कर्म का आरोप, अब कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला