Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में मतांतरण के विरोध में आक्रोशित महिलाओं ने घेरा थाना, ईसाई मिशनरियों पर लगाया भ्रम फैलाने का आरोप

झारखंड के हजारीबाग जिले के इचाक में ईसाई मिशनरियों के मतांतरण के विरुद्ध महिलाएं मुखर हो गई हैं। शुक्रवार को क्षेत्र की दर्जनों महिलाओं ने मतांतरण में शामिल लोगों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर इचाक थाने का घेराव किया। दो महिलाओं पर मतांतरण के लिए लोगों को प्रलोभन देने बहकाने व दबाव डालने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 10 Aug 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
झारखंड में मतांतरण के विरोध में आक्रोशित महिलाओं ने घेरा थाना

जागरण संवाददाता, हजारीबाग। झारखंड के हजारीबाग जिले के इचाक में ईसाई मिशनरियों के मतांतरण के विरुद्ध महिलाएं मुखर हो गई हैं। शुक्रवार को क्षेत्र की दर्जनों महिलाओं ने मतांतरण में शामिल लोगों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर इचाक थाने का घेराव किया।

इन महिलाओं ने इचाक की बड़काखुर्द पंचायत निवासी दो महिलाओं पर मतांतरण के लिए लोगों को प्रलोभन देने, बहकाने व दबाव डालने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। मुख्यालय डीएसपी नीरज का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं आया है। इस बाबत अगर आवेदन दिया जाता है तो कार्रवाई होगी।

ईसाई मिशनरियां बड़े पैमाने पर मतांतरण का खेल चला रही

थाना प्रभारी से इस बाबत बात कर जानकारी ली जाएगी। महिलाओं ने थाने को दिए अपने आवेदन में लिखा है कि कुछ इलाकों में ईसाई मिशनरियां बड़े पैमाने पर मतांतरण का खेल चला रही हैं।

थाने पहुंचीं महिलाओं का कहना है कि इचाक के बड़काखुर्द पंचायत निवासी दो महिलाएं ग्रामीण महिलाओं को पैसे का प्रलोभन देकर तथा बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के नाम पर मतांतरण कराने का प्रयास कर रही हैं।

मतांतरण कराने वाले फैला रहे भ्रम

उनके साथ कुछ अन्य लोग भी अलग-अलग जगह एकत्रित होकर ग्रामीणों को बरगलाने के प्रयास करते हैं। वह महिलाओं को अपना धर्म छोड़कर ईसाई मत अपनाने को कहते हैं और यह भ्रम फैलाते हैं कि मतांतरण करने से सारे दुख दूर हो जाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर