Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hazaribagh News: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रशासन सख्त, चलंत डीजे पर रहेगा पूर्ण रूप से प्रतिबंध; उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

अयोध्या में हो रहे प्रभु श्री राम की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विधि व्यवस्था संबंधी मामले में को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान बताया कि चलंत डीजे पर पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीजे संचालक को डीजे साउंड किसी भी समिति या मोहल्ले में चलंत शोभा यात्रा में नहीं देने का हिदायत दी गई है।

By Vikash Singh Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 21 Jan 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
दारू थाने में शांति समिति की बैठक में शामिल लोग: जागरण

संवाद सूत्र, दारू (हजारीबाग)। अयोध्या में हो रहे प्रभु श्री राम की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विधि व्यवस्था संबंधी मामले में को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रशिक्षु डीएसपी पूजा कुमारी ने की। वहीं, संचालन अमीत कुमार ने किया।

बैठक में रामदेव खरिका, जिनगा, दारू, पुनाई, कबिलाशी, मेडकुरी, हरली इत्यादि पंचायत के दर्जनों लोग शामिल थे। प्रशिक्षु ने अपने संबोधन में कहा की प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार, चलंत डीजे पर पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा, उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीजे साउंड को जब्त करने की बात

डीजे संचालक को उनका डीजे साउंड किसी भी समिति या मोहल्ले में चलंत शोभा यात्रा में नहीं देने का हिदायत दी गई है। यदि ऐसा हुआ तो डीजे साउंड को जब्त कर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट जिससे शांति भंग होने की आशंका हो उस पर कार्रवाई करने की बात कही गई।

बीडीओ मनीष कुमार ने कहा कि किसी तरह की परेशानी हो तो तुरंत अधिकारी के नंबर पर कॉल कर इसकी सूचना दें। शांति पूर्ण तरीके से पूजा पाठ करें और कोई ऐसा आपत्तिजनक पोस्ट ना करें जिससे दूसरे धर्म के लोगो को कोई परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें-

Train News: कई ट्रेनों की चाल में हुआ सुधार, इतने घंटे देरी से पटना पहुंची राजधानी एक्सप्रेस; ये रहा संपूर्ण क्रांति का हाल

Bihar Crime यात्रियों को लूटकर भाग रहे थे लुटेरे, ट्रेन से कटकर दो की मौत और एक को भीड़ ने खूब पीटा; दो गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें