Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोबाइल कॉल पर लड़की को आगे रख सेक्सटॉर्शन करता था गिरोह, युवती समेत 5 धराए; बड़े रैकेट का हाथ होने की आशंका

Jharkhand Crime झारखंड की हजारीबाग पुलिस ने हुरहुरु क्षेत्र से सेक्सटॉर्शन के जरिये साइबर ठगी के आरोप में एक लड़की समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इस तरह के मामले में किसी लड़की के पकड़े जाने का यह जिले में पहला मामला है। सभी आरोपी बड़ा बाजार थाना क्षेत्र के हुरहुरु स्थित एक लॉज से पकड़े गए हैं।

By Vikash SinghEdited By: Mohit TripathiUpdated: Fri, 08 Sep 2023 12:44 AM (IST)
Hero Image
बड़े गिरोह का हाथ होने की आशंका। जागरण

संवाद सूत्र, हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग की बड़ा बाजार थाना पुलिस ने हुरहुरु क्षेत्र से सेक्सटॉर्शन के जरिये साइबर ठगी के आरोप में एक लड़की समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इस तरह के मामले में किसी लड़की के पकड़े जाने का यह जिले में पहला मामला है। 

चार आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस ने की है। पुलिस लड़की से अभी पूछताछ चल रही है। इनके पास से 10 से अधिक एटीएम कार्ड, पासबुक, 10 हजार रुपये से अधिक नकदी और कई सिम, मोबाइल, लैपटॉप सहित अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गई हैं।

आरोपियों में एक युवती पदमा की रहने वाली है, जबकि तीन युवक बरकट्ठा और एक स्थानीय शहरी क्षेत्र के नूरा निवासी हैं। सभी आरोपी बड़ा बाजार थाना क्षेत्र के हुरहुरु स्थित एक लॉज से पकड़े गए हैं।

बड़े गिरोह का हो सकता है पर्दाफाश

गिरफ्तार आरोपियों में चंद्रिका प्रसाद पिता चेतलाल प्रसाद, दर्शन कुमार पिता सीताराम प्रसाद, पप्पु कुमार पिता रोहन रजक और राहुल कुमार पिता रामनिवास ठाकुर हैं। हालांकि देर रात तक बड़ा बाजार थाना द्वारा लड़की को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई।

पुलिस ने बताया है कि प्राप्त इनपुट के आधार पर कई अन्य स्थानों पर छापेमारी चल रही है। एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।

घरवालों में बताया नर्स हूं, करती थी सेक्सटार्शन

जानकारी के अनुसार पुलिस हिरासत में आई युवती अपने माता-पिता को हजारीबाग में नर्स की नौकरी करने की बात कह कर हुरहुरु में रहने की जानकारी दी थी। सेक्सटार्शन में यहां किसी युवती के पकड़े जाने का यह पहला मामला है। पुलिस पदाधिकारी भी हतप्रभ हैं।

बताया जाता है कि मोबाइल कॉल पर युवती को आगे रख गिरोह के लोग सेक्सटार्शन करते थे और फोटो वीडियो दिखाकर पैसे ऐंठते थे। गिरफ्तार आरोपियों का आपराधिक रिकार्ड रहा है।

बरकट्ठा में बड़े पैमाने पर चलता है ठगी का धंधा

बरकट्ठा में बड़ी संख्या में अपराधी एप स्कोका लिंक के जरिए ठगी का धंधा कर रहे हैं। दो दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस पिछले दो सालों में जेल भेज चुकी है। शहर के कोर्रा थाना क्षेत्र से भी 2021-22 में कई लोग पकड़े गए थे। बड़ा बाजार थाना क्षेत्र का यह पहला मामला है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर